दैनिक भास्कर हिंदी: पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों की तलाश में महाराष्ट्र पहुंची कर्नाटक SIT

August 26th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में हिंदुवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच दल (SIT) मुंबई पहुंच गई है। कर्नाटक SIT पत्रकार गौरी लंकेश कि हत्या की जांच कर रही है। यह टीम महाराष्ट्र एटीएस द्वारा विस्फोटकों और हथियारों की जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये लोगों का गौरी लंकेश की हत्या मामले से संबंध को लेकर जांच करेगी।

गौरतलब है कि सख्त हिन्दू विरोधी विचारों के लिए जाने जाने वाली 55 वर्षीय पत्रकार गौरी लंकेश कि पिछले साल 5 सितंबर को बैंगलुरु में उनके घर के सामने गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। सूत्रों के अनुसार कर्नाटक SIT के अधिकारियों ने महाराष्ट्र एटीएस के प्रमुख अतुल कुलकर्णी से मुलाकात की। एक अधिकारी ने बताया कि एटीएस कर्नाटक SIT को  इस महीने की शुरूआत में देसी बमों, विस्फोटकों और 7.65 एमएम पिस्तौल सहित हथियारों की जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये लोगों तक पहुंच का अवसर प्रदान करेगी।

अधिकारी ने बताया कि कर्नाटक SIT गौरी लंकेश की हत्या के वक्त उनके घर के सामने से  मिली गोलियों का मिलान महाराष्ट्र एटीएस द्वारा पकड़े गए हथियार से करना चाहती है। उन्होंने बताया कि एटीएस और कर्नाटक SIT गौरी लंकेश और गोविंद पानसरे हत्या मामले को लेकर अपनी जानकारियां साझा करेंगे।

पानसरे की फरवरी 2015 को कोल्हापुर में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। गौरतलब है कि महाराष्ट्र एटीएस दावा कर चुकी है कि उसकी गिरफ्त में आए कलस्कर ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया है कि सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर की हत्या में वह शामिल रहा है। कर्नाटक SIT को आशंका है कि यही लोग लंकेश की हत्या में शामिल हो सकते हैं।   

खबरें और भी हैं...