comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Coronavirus: कर्नाटक सरकार ने 9 दिनों के नाइट कर्फ्यू के आदेश को वापस लिया

Coronavirus: कर्नाटक सरकार ने 9 दिनों के नाइट कर्फ्यू के आदेश को वापस लिया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को नाइट कर्फ्यू को लागू करने के अपने आदेश को वापस ले लिया। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, कैबिनेट सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ परामर्श करने के बाद रात के कर्फ्यू को वापस लेने का निर्णय लिया गया है। ब्रिटेन में फैले एक नए कोरोना वेरिएंट पर चिंताओं के बीच सेंट्रल की सलाह पर बुधवार को कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया था। इस फैसले के तहत गुरुवार को रात 11 बजे से सुबह 5 तक नौ दिनों के लिए कर्फ्यू लगाया जाना था।

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन सामने के आने के बाद पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है। वहीं इटली में एक और ऑस्ट्रेलिया के दो लोगों में कोरोना वायरस का बदला रूप (नया स्ट्रेन) पाया गया है। न्यूज एजेंसी रायटर्स ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार के हवाले से बताया कि ये दोनों लोग कुछ दिन पहले ही ब्रिटेन की यात्रा से लौटे थे। कोरोना के इस नए स्ट्रेन को VUI-202012/01 नाम दिया गया है। आशंका है कि यह पहले वाले वायरस से 70% ज्यादा संक्रमण फैलाने वाला है।

ऐसे में सभी देश इस संबंध में एहतियाती और जरूरी कदम उठा रहे हैं। कई देशों ने फिलहाल के लिए ब्रिटेन से आने और वहां जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। भारत सरकार ने भी ब्रिटेन से आने वाले विमानों पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी है। कई राज्यों की सरकारें भी इस संबंध में कदम उठा रही हैं। इस बीच, यूरोपियन मेडिसिन रेगुलेटर ने फाइजर और बायोएनटेक की ओर से बनाई गई कोविड-19 वैक्सीन को यूज के लिए मंजूरी दे दी है। एक हफ्ते के अंदर ही इसका इनोक्यूलेशन शुरू हो जाएगा।

कमेंट करें
HuEdm