केसीआर ने विधायक तोड़ने  के प्रकरण के "दस्तावेज" न्यायाधीशों को भेजा , वीडियो जारी

KCR sends documents of MLA breaking episode to judges, releases video
केसीआर ने विधायक तोड़ने  के प्रकरण के "दस्तावेज" न्यायाधीशों को भेजा , वीडियो जारी
राजनीतिक उथल-पुथल केसीआर ने विधायक तोड़ने  के प्रकरण के "दस्तावेज" न्यायाधीशों को भेजा , वीडियो जारी

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद ।  तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि भाजपा द्वारा राज्य में  सत्तारूढ़ दल तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस ) के "तीन विधायकों के खरीद फरोख्त" के मामले से जुड़े संपूर्ण दस्तावेजों को उच्चतम न्यायालय  के मुख्य न्यायाधीश और सभी न्यायाधीशों को भेजा गया है।  उन्होंने कहा कि इस के साथ सभी राज्यों के उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों को भी ये दस्तावेज भेजे गये हैं ताकि "वे लोकतंत्र की रक्षा कर सकें।" मुख्यमंत्री ने कहा कि  उन्होंने उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध किया है कि विधायक खरीद में शामिल लोगों को दंडित किया जाए ।  

 विधायकों के खरीद संबंधी वीडियो जारी करते हुए केसीआर ने कहा कि खरीद में शामिल आरोपियों  ने  बताया है कि वे चार राज्यों – तेलंगाना, दिल्ली, आंध्रप्रदेश व राजस्थान की सरकारों को गिराने का प्रयास कर रहे थे और वे "अबतक आठ राज्य सरकारें  गिरा चुके हैं।" केसीआर ने कहा कि  यह देश और लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है। केसीआर ने कहा कि उन्होंने  देश की न्यायपालिका से लोकतंत्र बचाने की गुहार लगायी है। मुख्यमंत्री ने कहा," न्यायपालिका ने हमेशा लोकतंत्र बचाने का काम  किया है, इसलिए पूरी आशा करता हूं कि विधायक खरीद के मामले की कानून के दायरे में निष्पक्ष जांच होगी और षडयंत्र करने वाली ताकतों को संविधान के अनुसार रोका जा सकेगा।" उन्होंने कहा कि  इस देश में लोकतंत्र बरकरार रहे इसी में सबकी भलाई है।

केसीआर ने कहा, "मैंने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह किया कि मैं आपका राजनीतिक सहयोगी हूं, आठ वर्ष से आपसे मिलकर काम कर रहा हूं, इस कांड को रोकिये,  यह आपको श्रेय नहीं देगा। यह देशहित में ठीक नहीं है। राज्य की सरकारों को काम करने नहीं दिया जा रहा है। राज्य सरकारों का ध्यान विकास से हटकर राजनीति की ओर जा रहा है। केसीआर ने देश के युवाओं और बुद्धिजीवियों से अपील की कि वे देश में लोकतंत्र की रक्षा के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, विश्वभर में इसकी गरिमा है। देश के पत्रकारों व युवाओं का दायित्व है कि वे देश की रक्षा के लिए आगे आएं।

 

 

Created On :   4 Nov 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story