केजरीवाल ने लोक नायक अस्पताल में की कोविड तैयारियों का जायजा लिया

kejriwal took stock of covid preparedness at lok nayak hospital
केजरीवाल ने लोक नायक अस्पताल में की कोविड तैयारियों का जायजा लिया
नई दिल्ली केजरीवाल ने लोक नायक अस्पताल में की कोविड तैयारियों का जायजा लिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में आज मैंने एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया।

इस लहर में अस्पताल बहुत कम हैं, लेकिन फिर भी संक्रमण से बचें, अपना ख्याल रखें। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा था कि दिल्ली सरकार ने 14 अस्पतालों में कोरोनावायरस रोगियों के लिए 5,650 सामान्य बेड और 2,075 आईसीयू बेड बढ़ाने का फैसला किया है, साथ ही आठ कोविड-देखभाल केंद्रों में 2,800 बेड भी बढ़ाने का फैसला किया है।

दिल्ली के अस्पतालों में अब भी करीब 13,300 बेड मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। बेड की संख्या बढ़ाने का फैसला किया गया है। दिल्ली सरकार सबसे गंभीर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था कोरोना वायरस की इस लहर को रोकने के लिए पूरी तरह तैयार है। राज्य के सभी लोगों को समय पर इलाज मुहैया कराएं।

19,166 ताजा मामले दर्ज करने के बाद दिल्ली ने कोविड -19 मामलों में 25 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। इसके साथ, संक्रमण की संख्या 15,68,896 हो गई है। इस बीच, शहर ने लगातार दूसरे दिन 17 कोविड की मौत दर्ज की है, जिससे मरने वालों की संख्या 25,177 हो गई है।

संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने राष्ट्रीय राजधानी में छूट प्राप्त श्रेणियों के तहत आने वाले सभी निजी कार्यालयों को घर से काम करने का निर्देश दिया है। आदेश में कहा गया है, सभी निजी कार्यालयों को छोड़कर, जो डीडीएमए के जीआरएपी आदेश दिनांक 08.08.21 में निर्धारित छूट प्राप्त श्रेणी के अंतर्गत आते हैं। घर से काम करने की प्रथा का पालन किया जाएगा।

(आईएएनएस)

Created On :   11 Jan 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story