केरल के 6 जिलों में कोविशील्ड वैक्सीन की खुराक नहीं

Kerala facing scarcity of Covishield vaccine says Health Minister
केरल के 6 जिलों में कोविशील्ड वैक्सीन की खुराक नहीं
Covid-19 Vaccine केरल के 6 जिलों में कोविशील्ड वैक्सीन की खुराक नहीं
हाईलाइट
  • केरल के 6 जिलों में कोविशील्ड वैक्सीन की खुराक नहीं

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शुक्रवार को कहा कि 6 जिलों में कोविशील्ड वैक्सीन की कमी हो गई है, जबकि राज्य भर में टीकों का स्टॉक सिर्फ 1.4 लाख खुराक है। उन्होंने कहा, हमने केंद्र से जल्द से जल्द टीकों के स्टॉक को भरने को कहा है, और हमें उम्मीद है कि यह बहुत जल्द आ जाएगा।

कोल्लम, कोट्टायम, एनार्कुलम, त्रिशूर, कोझीकोड और कन्नूर में कोविशील्ड के टीके खत्म हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अब तक 18 वर्ष से अधिक आयु के 75 प्रतिशत लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है

जॉर्ज ने कहा, अब तक 2.95 करोड़ लोगों को एक खुराक मिल चुकी है और इसमें 79.60 लाख लोग शामिल हैं जिन्होंने दोनों खुराक प्राप्त की हैं। अगस्त के महीने में, 88 लाख वैक्सीन खुराक प्रशासित किए गए थे। इस महीने के अंत तक हम 18 साल की उम्र वाले और सभी को एक खुराक देने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों को अब तक एक खुराक दी जा चुकी है और 86 प्रतिशत को उनकी दूसरी खुराक भी मिल चुकी है।

इसी तरह उपरोक्त 45 आयु वर्ग में 92 प्रतिशत को पहली खुराक दी गई है जबकि 47 प्रतिशत को दोनों खुराक दी गई है। और 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग में 54 प्रतिशत को पहली खुराक दी गई है।

 

आईएएनएस

Created On :   3 Sep 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story