दैनिक भास्कर हिंदी: 21 साल की लड़की बनी देश की सबसे कम उम्र की मेयर, सेकेंड ईयर की हैं स्टूडेंट, पिता हैं इलेक्ट्रीशियन

December 28th, 2020

डिजिटल डेस्क (भोपाल)  साउथ के सुपर स्टार कमल हसन ने आज 28 दिसंबर को ट्वीट करते हुए लिखा कि 'बहुत कम उम्र में तिरुवनंतपुरम के मेयर के रूप में कामरेड आर्य राजेंद्रन को बधाई। तमिलनाडु में भी, "माथेर फोर्स" बदलाव की तैयारी कर रहा है'। उल्लेखनीय है कि माथेर फोर्स कमल हसन की राजनीतिक पार्टी का नाम है। आर्य राजेंद्रन ने सोमवार को मेयर पद की शपथ ली और वह 21 साल की उम्र में मेयर पद पर पहुंचने वाली देश की पहली सबसे कम उम्र की मेयर बन गई हैं। 


21 साल की आर्य राजेंद्रन (Arya Rajendran)केरल में हाल ही में हुए निकाय चुनावों में जीत हासिल करने के बाद सोमवार को तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) की नई मेयर बन गईं। आर्य राजेंद्रन शहर के कॉलेज में सेकंड ईयर स्नातक की छात्रा हैं। आर्य राजेंद्रन ने नगर निगम के मुडवानमुगल वार्ड से 2,872 वोट हासिल किए, जो प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार से 549 अधिक थे। सत्तारूढ़ माकपा के तिरुवनंतपुरम जिला सचिवालय ने महापौर पद के लिए आर्य राजेंद्रन के नाम की सिफारिश की थी। 

एक रिपोर्ट के अनुसार मार्क्सवादी परिवार से ताल्लुक रखने वाली कट्टर पार्टी कार्यकर्ता आर्य राजेंद्रन ने कहा "मैंने विश्वास और साहस के साथ चुनाव का सामना किया था। मैं अपनी पार्टी द्वारा मुझे सौंपी गई किसी भी जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हूं। मेरा सपना पढ़ाई के साथ-साथ राजनीति को आगे ले जाना है। आर्य राजेंद्रन के पिता पेशे से एक इलेक्ट्रीशियन हैं और मां एलआईसी एजेंट हैं। आर्य स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की एक राज्य समिति की मेंबर भी हैं, जो वामपंथी पार्टी की स्टूडेंट विंग है। मेयर के रूप में, उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता राजधानी शहर में कचरा प्रबंधन होगी, जो उनके पूर्ववर्तियों के लिए भी एक चुनौतीपूर्ण कार्य रहा है। 

 

 

खबरें और भी हैं...