केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- केन्द्रीय नेतृत्व और विधायक तय करेंगे उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री

Keshav Prasad Maurya said that the MLA and the central leadership will decide the next Chief Minister of Uttar Pradesh
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- केन्द्रीय नेतृत्व और विधायक तय करेंगे उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री
विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- केन्द्रीय नेतृत्व और विधायक तय करेंगे उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा जोर-शोर से तैयार करने में जुटी है। बीजेपी इस बार 300 पार का दावा कर रही है। लेकिन, सवाल ये है कि भाजपा के चुनाव जीतने के बाद यूपी का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ? क्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेृतत्व में चुनाव लड़ा जाएगा ? इन सब सवालों के बीच यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया है। केशव प्रसाद ने कहा है कि  चुनाव बाद मुख्यमंत्री का फैसला केंद्रीय नेतृत्व और निर्वाचित विधायक करेंगे। 

बता दें कि भाजपा योगी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी ! वहीं, 2022 के विधानसभा चुनाव में 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई होने वाली है क्योंकि "दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है। मौर्य से 2022 के चुनाव में  उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैं अध्यक्ष नहीं हूं, लेकिन 2022 में मेरा दायित्व अध्यक्ष से कम नहीं रहेगा। उन्होंने कहा, मैं उप-मुख्‍यमंत्री हैं, योगी जी मुख्‍यमंत्री, स्‍वतंत्रदेव सिंह प्रदेश अध्यक्ष और डॉक्टर दिनेश शर्मा उप-मुख्‍यमंत्री के रूप में हैं। इस लिहाज से बीजेपी की टीम 2017 की तुलना में ज्यादा समर्थ है।


विधानसभा चुनाव में नेतृत्व के सवाल पर मौर्य ने कहा कि, जब सरकार नहीं होती तो स्वाभाविक रूप से लोग मानने लगते हैं कि जो अध्यक्ष होगा वही सरकार बनने पर मुख्यमंत्री बनेगा। लेकिन, वर्तमान में ""योगी आदित्यनाथ मुख्‍यमंत्री हैं। अभी तो हम भी मान रहे हैं और बाकी भी सभी मान रहे हैं कि 2022 के जब परिणाम आएंगे तो योगी जी ही मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन, यह मेरे द्वारा नहीं कहा जा सकता है। उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ?

Created On :   2 Sep 2021 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story