किसानों से ‘जनरल डायर’ जैसा व्यवहार कर रही खट्‌टर सरकार : सुरजेवाला

Khattar government treating farmers like General Dyer: Surjewala
किसानों से ‘जनरल डायर’ जैसा व्यवहार कर रही खट्‌टर सरकार : सुरजेवाला
‘मोदी-खट्‌टर सरकार पर चलेगा ‘क्रूरताओं और बर्बरताओं’ का मुकदमा’ किसानों से ‘जनरल डायर’ जैसा व्यवहार कर रही खट्‌टर सरकार : सुरजेवाला

डिजिटल डेस्क , नई दिल्ली। कांग्रेस ने करनाल में किसानों पर हुए ‘बर्बरतापूर्ण’ लाठीचार्ज के लिए हरियाणा की खट्‌टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे अन्नदाताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने की इस घटना ने ‘जनरल डायर’ की याद दिला दी है। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पुलिस लाठीचार्ज में दर्जनों किसान लहुलुहान हो गए और सैकड़ों को चोटें आई हैं। उन्होने बताया कि करनाल में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सार्वजनिक वीडियो से यह साफ है कि मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से किसानों के सिरों पर लाठियां बरसाकर कातिलाना हमला करने का आदेश दिया था।

सुरजेवाला ने 25 नवंबर 2020 से आज तक किसान-मजदूर के सीने पर मोदी व खट्‌टर सरकारों ने लगातार वार किया है और खून बहाया है। उन्होने चेतावनी देते हुए कहा कि मोदी-खट्‌टर सरकारों पर ‘क्रूरताओं और बर्बरताओं’ का मुकदमा चलेगा। किसानों की राह में बिछाए गए ‘कील और कांटे’- उनकी ‘शहादतें’ व नौ महीने से सड़कों पर पड़े किसान की ‘वेदनाएं’ इसकी गवाही बनेंगी और प्रजातंत्र के देवता का फैसला एक नजीर बनेगा ताकि भविष्य में फिर कभी कोई तानाशाह अन्नदाता के खिलाफ ऐसा दुस्साहस न कर पाए। कांग्रेस नेता ने कहा कि हरियाणा सरकार ने आज किसान नहीं, हमारे ‘भगवान’ को पीटा है। इसकी सजा जरूर मिलेगी।

Created On :   28 Aug 2021 2:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story