ग्राम पंचायत चुनाव से उम्मीदवारी वापस लेने के लिए अपहरण

Kidnapped to withdraw candidature from Gram Panchayat elections
ग्राम पंचायत चुनाव से उम्मीदवारी वापस लेने के लिए अपहरण
ग्राम पंचायत चुनाव से उम्मीदवारी वापस लेने के लिए अपहरण

डिजिटल डेस्क, नागपुर । हिंगना तहसील अंतर्गत पेठ गट ग्राम पंचायत के उम्मीदवार का नामांकन वापस लेने के लिए  दिनदहाड़े चार लोगों ने उसका अपहरण किया। हालांकि बाद में उसे मुक्त कर दिया। इससे कुछ समय के लिए राजनीतिक गलियारों में तनाव का माहौल बना रहा। हिंगना थाने में चार लोगों के खिलफ प्रकरण दर्ज किया गया है। इसमें से पूर्व सरपंच मनोहर येलेकर, बाल्या बावणे, राशन दुकानदार दीपक कारवा की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुरुषोत्तम सोनवणे फरार बताया जा रहा है।

ग्राम पंचायत चुनाव के लिए कारडोंगरी निवासी रामभाऊ पवार (75) ने नामांकन किया है। आरोप है कि गांव के ही दूसरे गुट के पूर्व सरपंच मनोहर येलेकर, बाल्या बावणे, राशन दुकानदार दीपक कारवा और पुरुषोत्तम सोनवणे नहीं चाहते कि रामभाऊ चुनाव लड़े। जब उन्हें उसके नामांकन पत्र दाखिल करने की जानकारी हुई तो सोमवार को गांव से उसका अपहरण कर लिया गया। इसके बाद उसे वड़धामना तथा अन्य स्थानों पर घुमाते हुए नामांकन पत्र वापस लेने की धमकी दी गई। रामभाऊ पहले ही अपना नामांकन वापस ले चुका था। आरोपियों को रामभाऊ ने यह बात बताई, पर किसी ने यकीन नहीं किया। इस बात की पुष्टि होने के बाद दोपहर में उसे नागपुर तहसील कार्यालय लाया गया। इतने में अपहरण की जानकारी गांव के अन्य लोगों को भी हो गई। कुछ लाेगों ने आरोपियों से रामभाऊ को छोड़ देने को कहा। तहसील कार्यालय में ही उसे मुक्त कर दिया गया। इतने में कुछ लोग थाने, तो कुछ लोग तहसील पहुंच गए।

आरोप प्रत्यारोप के बाद तनाव
तहसील में आरोप-प्रत्यारोप के बीच कुछ समय के लिए तनाव का माहौल रहा। इस बीच, रामभाऊ की शिकायत पर चार लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज िकया गया। प्रकरण की गंभीरता से पुरुषोत्तम सोनवणे को छोड़कर तीनों आरोपियों को िगरफ्तार िकया गया है। प्रकरण में और भी आरोपियों की लिप्तता होने की आशंका है। दर्ज शिकायत में रामभाऊ ने कहा है कि जब उसका अपहरण हुआ तो कुछ लोग कार के पीछे मोटरसाइकिल पर भी थे।

Created On :   6 Jan 2021 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story