चोरी, छीना-झपटी,धोखाधड़ी और हत्या का प्रयास सहित जानिए अन्य वारदातें

Know other incidents including theft, snatching, fraud and attempt to murder
चोरी, छीना-झपटी,धोखाधड़ी और हत्या का प्रयास सहित जानिए अन्य वारदातें
क्राइम चोरी, छीना-झपटी,धोखाधड़ी और हत्या का प्रयास सहित जानिए अन्य वारदातें

डिजिटल डेस्क,  नागपुर।  नागपुर जिला में चोरी, छीना-झपटी, धोखाधड़ी और हत्या का प्रयास सहित अन्य वारदातें फिर सामने आई है। फिलहाल पुलिस मामलों की तफ्तीश में जुटी हुई है। 

दुपहिया की डिक्की से उड़ा ले गए 5 लाख रुपए
सदर क्षेत्र में एक दोपहिया वाहन से डिक्की से 5 लाख रुपए चुराने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार एकता नगर, बोरगांव, गोरेवाड़ा निवासी रमेश आदमने ने सदर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने पुलिस को बताया कि, गत 1 सितंबर को दोपहर करीब 3.30 से 3.40 बजे के बीच बैंक से नकद 5 लाख रुपए निकालने के बाद उसे दोपहिया वाहन की डिक्की में रखा और वह जापानी गार्डन वन परिक्षेत्र कार्यालय में  गए। वहां दोपहिया  पार्क कर लघुशंका करने के लिए गए। वापस लौटते समय मित्र का फोन आया और उसने प्रशासकीय बिल्डिंग क्र.-2, सिविल लाइंस में बुलाया। जब रमेश वहां पहुंचे और गोडवा चाय सेंटर के पास गाड़ी पार्क की और चाय का ऑर्डर देकर वापस लौटे। इस दौरान रमेश ने दोपहिया वाहन की डिक्की खोली, तो बैग में रखे रुपए गायब थे। मौका पाकर  अज्ञात चोर ने रुपए चुरा लिए थे। रमेश आदमने ने सदर थाने में शिकायत की। सदर थाने के उपनिरीक्षक  आव्हाले ने धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया है।

मां के साथ जा रही बेटी का मंगलसूत्र छीना
 मां के साथ पैदल जा रही बेटी का मंगलसूत्र छीनकर चेन स्नैचर फरार हो गया। मंगलसूत्र की कीमत करीब 80 हजार रुपए बताई गई है। पुलिस के अनुसार दुर्गेश नंदनी नगर निवासी आशा वसंतराव मोधरे (65) ने हुड़केश्वर थाने में चेन स्नैचिंग की शिकायत दर्ज कराई है। गत 1 सितंबर को दोपहर करीब 2.45 से 3 बजे आशा अपनी बेटी सौलेषा विनोद कमलकर (40), रामटेक निवासी के साथ पैदल घर जा रही थी। हुड़केश्वर इलाके में बेलदार नगर में एक 30 वर्षीय अज्ञात युवक मोटरसाइकिल पर पीछे से आया और सौलेषा के गले से सोने का मंगलसूत्र छीनकर फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज किया है। फुटेज खंगाल रही है।

चाकू से युवक की हत्या का प्रयास
मीठा नीम दरगाह परिसर में एक युवक के गले पर चाकू से वार कर उसकी हत्या का प्रयास किया गया।  घायल नीलेश उर्फ गोलू मारुति कांबले (27), जाटतरोड़ी पुलिस चौकी के पीछे इमामवाड़ा निवासी है। जख्मी की शिकायत पर सीताबर्डी पुलिस ने आरोपी प्रणय राजेश पात्रे (28), इंदोरा बारा खोली निवासी पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। आरोपी प्रणय और गोलू के बीच भोजन को लेकर हुए विवाद में प्रणय ने गोलू के गले पर चाकू घोंप दिया। 

अपना भोजन देने से मना किया
पुलिस के अनुसार गत 1 सितंबर को शाम करीब 6.30 से 7 बजे के बीच विधानभवन के मुख्य गेट के पास फुटपाथ पर मीठा नीम दरगाह परिसर में भोजन वितरित किया जा रहा था। गोलू ने कतार में लगकर  भोजन लिया और फुटपाथ पर जाकर बैठ गया। वह भोजन कर रहा था, तभी उसका दोस्त आरोपी प्रणय वहां पहुंचा और उसने गोलू से भोजन मांगा। गोलू ने उसे कतार में लगकर भोजन लेने की बात कही, इससे तैश में आकर प्रणय ने गोलू के साथ गाली-गलौज की और चाकू निकालकर उसके गले पर वार कर दिया। पुलिस ने प्रणय पात्रे पर धारा 307, 504 के तहत मामला दर्ज किया है।

बिल्डर कोंडावार सहित चार लोगों पर मामला दर्ज
शहर के डेवलपर्स व बिल्डर प्रफुल गाड़गे की शिकायत पर धंतोली पुलिस ने बिल्डर गोपाल कोंडावार सहित चार आरोपियों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपियों में गोपाल कोंडावार के अलावा किसन बोरिले (67), आठ रास्ता चौक, लक्ष्मीनगर, विजय बोरुड़िया (58), यशोधम इन्क्लेव, प्रशांत नगर, अजनी चौक और मच्छिंद्र कदम (60), दिनकर अपार्टमेंट, चितले चौक निवासी शामिल है। बोरिले वर्तमान में यवतमाल में रहता है।

2.45 करोड़ की ठगी
पुलिस के अनुसार  केशव कला अपार्टमेंट, रहाटे काॅलोनी निवासी प्रफुल गाड़गे ने धंतोली थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि, 5 अप्रैल 2007 के दौरान उनसे धंतोली स्थित 201 गणेश  चेंबर दूसरी मंजिल, मेहाड़िया चौक में गोपाल कोंडावार (59), रहेजा रेजीडेंसी, वाशी, नई मुंबई,  किसन  बोरिले,  विजय बोरुड़िया और मच्छिंद्र रामचंद्र कदम ने कान्होली में करीब 12 एकड़ जमीन बिक्री का सौदा  3 करोड़ 89 लाख 68 हजार  950 रुपए में किया और नकदी व  चेक द्वारा करीब  2 करोड़ 45 लाख रुपए ले लिए। सौदे के बाद 4.71 हेक्टेयर आर जमीन में से  2.03 हेक्टेयर आर जमीन सतीश चिद्दरवार को बेची। इस जमीन में  0.81 हेक्टेयर आर जमीन शिंगारे और  एन.एस.के. मायनिंग को भी बेच डाली। जब रजिस्ट्री करके देने के लिए कहा, तो आरोपी टालमटोल करने लगे। आरोपियों ने रजिस्टर्ड बिक्री पत्र कर धोखाधड़ी की। मामले की जांच क्राइम ब्रांच की आर्थिक विंग को सौंपी जा सकती है। 

युवा सेना जिला प्रमुख यादव सहित तीन पर प्रकरण दर्ज
निर्माण कार्य ठेकेदार को धमकाने के आरोप में युवा सेना के जिला प्रमुख हितेश यादव सहित 3 लोगों के विरुद्ध पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। शिकायतकर्ता अभय भंडारकर भी राजनीति से जुड़ा है। हुड़केश्वर थाने की पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है। 17 अगस्त को दर्ज यह प्रकरण अब राजनीतिक तौर पर भी चर्चा में है। आरोपियों में कृष्णराव येलापल्ली व अन्य शामिल हैं।

क्या है प्रकरण : शिकायतकर्ता अभय भंडारकर (26), सिरसपेठ, गणेशपेठ निवासी है। भंडारकर के अनुसार उसने वरुड़ जिला अमरावती में पंढरी प्रोजेक्ट के नाम से भवन कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया है। इस कार्य के लिए उसने भरत नगर, अंबाझरी निवासी कृष्णराव येलापल्ली (48) से ट्रक व पोकलेन किराए पर लिया। उस पर किराए की 28 लाख रुपए की देनदारी थी। उसमें से उसने 15 लाख रुपए चुका दिए। 12 लाख रुपए बाद में देने का तय हुआ था। 16 अगस्त को वह चंद्रपुर में था। तब िहतेश यादव ने उसे फोन कर येलापल्ली के रुपए लौटाने के लिए कहा। लिहाजा, वह मित्र योगेश्वर के साथ तत्काल नागपुर लौटा। बाद में यादव व येलापल्ली के साथ बजाज नगर में मिलकर चर्चा की।

किराये का बकाया जल्द लौटाने के लिए उसे कहा गया। बाद में वे एक ही कार से लौट रहे थे। तब यादव शराब के नशे में गाली देने लगा। उसके बाद आउटर रिंग रोड पर सांईढाबा में भोजन के लिए गए। वहां यादव ने जमकर गालियां दीं। येलापल्ली को रुपयों का भुगतान नहीं करने पर परिणाम बुरा होने की धमकी दी। काफी समय तक ढाबे पर रोककर रखा। भंडारकर ने कहा है कि, वह हितेश यादव व उसके सहयोगियों से भयभीत है। हुड़केश्वर पुलिस थाने में आरोपियों के विरुद्ध धारा 341, 294, 506-2 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सार्थक नेहते ने कहा है कि, इस प्रकरण में दोनों पक्षों से व्यापक पूछताछ की जा रही है।

मकान का ताला तोड़कर उड़ाया 3.13 लाख का माल
अजनी इलाके में एक बंद मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोर नकदी व गहने सहित करीब 3 लाख 13 हजार रुपए का माल चुरा ले गए। पुलिस के अनुसार सद्भावना नगर निवासी अमित उत्तमराव खेड़ीकर (41) ने अजनी थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि, गत 28 अगस्त को वह मकान को ताला लगाकर परिवार के साथ अमरावती गए थे। इस दौरान अज्ञात चोर उनके मकान का ताला तोड़कर सोने के गहने व नकद 1 लाख 74 हजार रुपए का माल चुरा ले गए। 30 अगस्त को दोपहर करीब 1 बजे खेड़ीकर परिवार घर लौटा तब उन्हें घर में चोरी की बात पता चली। अजनी थाने की  महिला सहायक पुलिस निरीक्षक मोहारे ने धारा 454, 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 


 

Created On :   3 Sep 2021 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story