दैनिक भास्कर हिंदी: चोरी, कालाबाजारी सहित जानिए नागपुर की वारदातें

April 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  चोरी, कालाबाजारी,आग और  एक युवक का शव मिलने की घटना सामने आई है। ट्रेन टिकट की कालाबाजारी के मामले में एक माह से रेलवे पुलिस को चकमा दे रहे आरोपी मोहित  वासवानी को अंतत: जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया गया। रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत मोहित को शांति नगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। मंडल सुरक्षा, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर के आयुक्त पंकज घुच के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक के.के. निकोड़े, आरक्षक विवेक कनोजिया, जीआरपी निरीक्षक मुबारक शेख, आरक्षक सतीश वामनराव बुरड़े ने कार्रवाई की। पश्चात मोहित को गुरुवार को रेलवे न्यायालय में पेश करने के बाद 5 हजार रुपए केस सिक्योरिटी व 10 हजार रुपए पर्सनल बांड पर छोड़ दिया गया।

रेलवे क्वार्टर से 5 लाख रुपए का माल चोरी
अजनी रेलवे क्वार्टर में एक कर्मचारी के कमरे के पीछे का दरवाजा तोड़कर अज्ञात चोर नकदी और गहने सहित करीब 5 लाख रुपए का माल चुरा ले गए। घटना 29-30 मार्च के दरमियान हुई। पुलिस के अनुसार रेलवे क्वार्टर-194 निवासी चेतन खरे रेलवे सिग्नल मेंटेनेंस विभाग में कार्यरत हैं। वह  क्वार्टर को तालाबंद कर परिवार सहित अजमेर गए थे। चोर बेडरूम में रखी अलमारी से सोने-चांदी के गहने व नकद  2 लाख रुपए चुरा ले गया। अजमेर से लौटने पर खरे परिवार को चोरी की बात पता चली। चेतन खरे ने अजनी थाने में शिकायत की।  पुलिस ने धारा 454,457,380 के तहत मामला दर्ज किया है।

नाले में मिला युवक का शव
जरीपटका क्षेत्र में ठवरे कॉलोनी के नाले में एक 35 वर्षीय युवक का शव मिला। मृतक का नाम राकेश ज्ञानेश्वर जांभुलकर (35), रमाई नगर निवासी है। पुलिस के अनुसार राकेश का शव 31 मार्च को शाम करीब 7.30 बजे नाले में पाया गया। बताया जाता है कि, राकेश मजदूरी करता था। उसके परिवार में दो भाई, एक बहन और मां है। राकेश अविवाहित था। वह कामकाज की तलाश में कई बार 3-4 दिन तक घर नहीं आता था। इस बार भी वह  3-4 दिन से घर नहीं आया था। सूचना मिलने पर जरीपटका पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव नाले से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेजा। पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है।

गोदाम में आग, अज्ञात आरोपी पर मामला दर्ज
दर्शन कॉलोनी,, श्रीकृष्ण नगर रोड पर बुधवार को आदर्श विद्या मंदिर के पास एक गोदाम में आग लगाने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इस आग से लाखों का माल जलकर खाक हो गया था। गोदाम में शहनाई व डेकोरेशन का सामान रखा था। गोदाम मालिक तुषार राठोड़ ने नंदनवन थाने में शिकायत दर्ज कराई। इस अग्निकांड में तुषार के 7 घोड़ों की जान बच गई। एक घोड़ा जख्मी हो गया। दमकलकर्मियों ने पहले घटनास्थल पर बंधे घोड़ों की जान बचाई। पश्चात आग पर काबू पाया। अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा  435 के तहत मामला दर्ज किया गया है।