दैनिक भास्कर हिंदी: ठगी, मारपीट,तोड़फोड़ और चोरी सहित जानिए नागपुर शहर की क्राइम की खबरें

July 31st, 2021

डिजिटल डेस्क,नागपुर। ठगी, मारपीट,तोड़फोड़ और चोरी सहित क्राइम की खबरें नागपुर में कम होने का नाम नहीं ले रही है।  एक वाक्या में  मरम्मत के लिए दी गई कार और पैसे मिस्त्री ने हड़प लिए। क्लार्क टाउन निवासी सलीम धमानी (46) ने अपनी बीएमडब्ल्यू कार क्र. एमएच 40 एए 0700 दुरुस्ती के लिए 25 दिसंबर 2019 को वाड़ी के कोहले ले-आउट स्थित यूएआर कार सर्विसेस एंड डाइप्रेसिस में दी थी। इसके लिए सलीम ने उमेश वानखेडे 40 वर्ष को एनएफटी के माध्यम से एक लाख रुपए भी दिए थे, लेकिन उमेश ने अभी तक कार नहीं लौटाई है। सलीम ने उमेश के खिलाफ वाड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जांच में धोखाधड़ी की पुष्टि होने पर शुक्रवार को प्रकरण दर्ज किया गया।

श्वान को लेकर सब्जी विक्रेता पर हमला, लाठी से सिर फोड़ा
श्वान को लेकर हुए विवाद में सब्जी विक्रेता पर हमला किया गया। आरोपी ने उसका सब्जी का ठेला भी पलट दिया और सिर फोड़ दिया। अजनी थाने में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। चंदन नगर निवासी सब्जी विक्रेता सुरेश बोरकर (52) है। 28 जुलाई की शाम 7 बजे सुरेश भगवान नगर में सब्जी बेचने गया था। विशाल प्रमोद पटले (28) के घर के सामने से गुजते वक्त पालतू श्वान सब्जी के ठेले के सामने से जा रहा था। इस दौरान विशाल ने सुरेश को यह कहकर धमकाया कि अगर उसके ठेले का धक्का उसके श्वान को लगा तो वह उसका बस्ती में आना बंद कर देगा। इस बात को लेकर सुरेश और विशाल में विवाद हो गया। तैश में आकर विशाल ने सुरेश का सब्जी का ठेला ही पलट दिया। इससे सब्जियां खराब हो गईं, इस बीच लाठी से वार कर उसका सिर भी फोड़ दिया गया। घटित प्रकरण से गुरुवार को विशाल के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है, जांच जारी है।

तीन स्थानों पर मारपीट और तोड़फोड़
चौबीस घंटे के भीतर मामूली विवाद के चलते तीन स्थानों पर मारपीट और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई हैं। आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। एमआईडीसी थाना क्षेत्र के वाघधरा निवासी वेरसिंह भल्ला रब्बारी (30) गुरुवार की दोपहर ढाई बजे भेड़-बकरियां चराने गया था। भेड़ चराने को लेकर शिवनगांव निवासी अजय वासुदेव बोंद्रे (40) ने विवाद किया और गाली-गलौज कर लाठी से वेरसिंह की पिटाई कर दी। इससे उसका सिर फट गया।

पुरानी रंजिश को लेकर हमला
जरीपटका थाना क्षेत्र के हीरामन सुशील ले-आउट निवासी अनिकेत रमेश तोतलानी (31) गुरुवार की रात दस बजे जिंजर मॉल की पार्किंग में खड़ा था, तभी पुरानी रंजिश के चलते मोनिष उर्फ मोनी (24) और जय नामक युवक ने अपने दो साथियों की मदद से उस पर हमला कर दिया। लात घूसों और डंडे से उसकी पिटाई की गई, जिससे उसका भी सिर फट गया है।

वाहन तोड़ दिया
सक्करदरा थाना क्षेत्र के मंगलमूर्ति चौक में गुरुवार की रात सवा बारह बजे लोधीपुरा निवासी करण महेश बहुरिया, मित्र संस्कार सैनी और मिनी मालवाहन (एमएच 40 एन 1194) का चालक रोशन ढाले के साथ गया था। एके बैग हाउस के सामने वाहन खड़ा किया, तभी किसी बात को लेकर पांच से सात लोगों ने उन पर हमला किया। वाहन के कांच भी फोड़ दिए। विविध स्थानों पर घटित प्रकरणों को संबंधित थानों में दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्ताारी होना बाकी है।

आरोपी के कब्जे से चोरी के सिलेंडर जब्त
गाड़ी से सिलेंडर चोरी करने वाले आरोपी को दबोच लिया गया है। लकड़गंज पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी के आधा दर्जन सिलेंडर और एक दोपहिया वाहन जब्त किए हैं। आरोपी शैलेश रोहिणी प्रसाद मिश्रा (33) है। 22 जुलाई को उसने सिलेंडरों से भरी गाड़ी से दो सिलेंडर चोरी किए थे। घटना के वक्त चालक और डिलीवरी ब्वॉय सिलेंडरों की डिलीवरी देने किसी के घर गए थे, तभी मौका देखकर आरोपी ने चोरी की थी। जांच के दौरान प्रकरण में शैलेश की लिप्तता होने का पता चला। शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी के दो और उसके घर में छुपाकर रखे गए चार सिलेंडर जब्त किए गए। साथ ही घटना में इस्तेमाल किया गया दोपहिया वाहन भी जब्त किया गया है। शुक्रवार केा अदालत में पेश कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
 

खबरें और भी हैं...