दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड-19: मुंबई में पुलिसकर्मी की मौत, शहर में इस तरह का पहला मामला

April 26th, 2020

हाईलाइट

  • कोविड-19 : मुंबई में पुलिसकर्मी की मौत, शहर में इस तरह का पहला मामला

डिजिटल डेस्क, मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। एक 57 वर्षीय पुलिसकर्मी की मुंबई में कोविड-19 के कारण नायर अस्पताल में मौत हो गई। शहर की पुलिस बल के किसी सदस्य का इस बीमारी से मौत होना इस तरह का पहला मामला है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

कम से कम 40 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और शहर के विभिन्न अस्पतालों में उनका इलाज चल रहा है। मृतक पुलिसकर्मी - सांताक्रूज पूर्व में वकोला पुलिस स्टेशन में तैनात एक हेड कांस्टेबल थे और वर्ली में प्रेमनगर कॉलोनी में रहते थे। 22 अप्रैल को बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें नायर अस्पताल ले जाया गया और बाद में वह कोरोना संक्रमित निकले। उनकी हालत खराब होती चली गई और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया और शनिवार दोपहर को उन्होंने दम तोड़ दिया।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह कब और कैसे संक्रमित हुए, एक अन्य पुलिसकर्मी और मृतक के करीबी संपर्क में आए एक शख्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और फिलहाल जोगेश्वरी में एक सरकारी चिकित्सा सुविधा में इलाज चल रहा है। अन्य पुलिसकर्मी जो मृतक के संपर्क में थे, वे एहतियात के तौर पर अपने घरों में क्वारंटीन हैं।

मुंबई पुलिस ने अब तक 95 से अधिक कोविड-19 मामलों को देखते हुए, उन अधिकारियों को कन्टेनमेंट जोन या धारावी और अन्य मलिन बस्तियों जैसे संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात नहीं करने का फैसला किया है, जिन्हें कोई स्वास्थ्य समस्या है। देश में सबसे बुरी तरह प्रभावित मुंबई में कोरोना के कारण 25 अप्रैल तक 191 लोगों की मौत हो चुकी है और 5,049 मामले सामने आए हैं।