कोरोनावायरस: कश्मीर में कोविड-19 से दूसरी मौत, 33 लोगों में संक्रमण

Kovid-19: Second death in Kashmir, 33 people infected
कोरोनावायरस: कश्मीर में कोविड-19 से दूसरी मौत, 33 लोगों में संक्रमण
कोरोनावायरस: कश्मीर में कोविड-19 से दूसरी मौत, 33 लोगों में संक्रमण
हाईलाइट
  • कोविड-19 : कश्मीर में दूसरी मौत
  • 33 लोगों में संक्रमण

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के एक अस्पताल में उपचार के दौरान रविवार को कोविड-19 से संक्रमित एक मरीज ने दम तोड़ दिया। राज्य में संक्रमण के चलते यह दूसरी मौत है। केंद्र शासित प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के अब तक 33 मामले सामने आ चुके हैं।

मृत्यु का ताजा मामला कश्मीर के बारामूला जिले के तंगमर्ग निवासी एक 50 वर्षीय व्यक्ति का है, जिसे शनिवार को कोरोनोवायरस से संक्रमित पाया गया था। सीने और रोग के अस्पताल में रविवार सुबह उसकी मृत्यु हो गई। जांच में वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद से उसे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था।

सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने खबर की पुष्टि करते हुए ट्वीट कर कहा, दिन की शुरुआत दुखद समाचार से आज (रविवार) सुबह श्रीनगर में एक कोरोनावायरस रोगी का दुर्भाग्यपूर्ण निधन। इससे पहले कश्मीर में कोविड-19 संक्रमण के चलते मौत के सबसे पहले मामले में गुरुवार को एक 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी।

राज्य में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर जनता के बीच बढ़े डर को ध्यान में रखते हुए शनिवार को मुख्य सचिव बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में संदिग्धों की जांच तेजी से की जा रही है, जिसके चलते यह संख्या सामने आई है।उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में 10 प्रतिशत संदिग्धों का परीक्षण किया गया है, जो देश के किसी भी अन्य राज्य/ केंद्र शासित प्रदेशों से कही अधिक है।राज्य में अब तक कुल 33 व्यक्ति जांच में संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 24 का इलाज श्रीनगर में और नौ का जम्मू के अस्पतालों में चल रहा है।

 

Created On :   29 March 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story