दैनिक भास्कर हिंदी: कीटनाशक दवा का छिड़काव कर रहे मजदूर की मौत, पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया मामला

October 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। खेत में फसलों पर कीटनाशक दवा का छिड़काव करने के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई करते हुए मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। पुलिस ने बताया कि वारासिवनी थाना अंतर्गत गाम पंचायत बोट्झरी के बुदबुदा निवासी 40 वर्षीय  बाबू राव कुर्वे की मौत हो गई। मिली जानकारी अनुसार मजदूरी का कार्य करने वाला बाबूराव  सुबह 10 बजे खेत में लगी फसल में कीटनाशक दवा का छिड़काव करने गया था। जिसके पास ही चोलेस टेंभरे का भी खेत है। जहां चोलेस टेंभरे भी दवा का छिड़काव कर रहा था। तभी उसने देखा कि बाबुराव खेत में बेहोश पड़ा था। जिसकी जानकारी उसने बाबूराव के परिजनों को दी।

सूचना पर परिजन खेत पहुंचे और जहां देखने पर पता चला कि बाबूराव की सांस चल रही है, जिसे तत्काल ही परिजन सिविल अस्पताल वारासिवनी लेकर आये। अस्पताल में उपचार के दौरान बाबूराव की मौत हो गई। बाबू राव की मौत की जानकारी मिलने के बाद पहुंची वारासिवनी पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। वारासिवनी पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है। बाबू राव की मौत के बाद परिवार में शोक व्याप्त है।

पुलिस हर बिन्दुओं पर जांच कर रही है और पता लगा रही है कि मौत का कारण क्या है। इस संबंध में परिजनों का कहना है कि मृतक बाबू राव जब घर से खेत गए थे, तब उनकी तबियत बिल्कुल ठीक थी, लेकिन अचानक उनकी मौत कैसे हुई यह समझ नहीं आ रहा है। परिजनों का कहना है कि परिवार मेहनत मजदूरी करके अपनी जीविका चलता है। परिजनों ने पुलिस प्रशासन से जांच की मांग की है। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि मामले की सभी स्तर पर जांच की जाएगी, जो भी बिन्दु सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।