पत्थर खदान में विस्फोट से मजदूर की मौत, दो घायल

Laborer dies due to explosion in stone mine, two injured katni
पत्थर खदान में विस्फोट से मजदूर की मौत, दो घायल
पत्थर खदान में विस्फोट से मजदूर की मौत, दो घायल

डिजिटल डेस्क,बड़वारा/ कटनी। बड़वारा जनपद पंचायत अंतर्गत सेझा नन्हवारा स्थित पत्थर खदान में किए गए विस्फोट से एक मजदूर की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। घटना शुक्रवार दोपहर की है। पहले इस मामले को छिपाने का प्रयास किया गया,लेकिन जब लोगों ने 100 डॉयल को सूचना दी तब देर शाम शव को बड़वारा अस्पताल पहुंचाया गया। बड़वारा पुलिस ने जिला प्रशासन को भी सूचना देने की आवश्यकता नहीं समझी और मामले में लीपापोती का प्रयास किया।

बड़वारा टीआई अंकित मिश्रा ने बताया कि सेझा नन्हवारा में अतुल सिंह का पत्थर खदान है। शुक्रवार को यहां ब्लास्टिंग की गई। दोपहर में खदान के मजदूर साइड पर बैठे थे उसी दौरान ब्लास्टिंग की गई और मजदूर ब्लास्ट की चपेट में आ गए जिससे नरेश गोंड़ (40) के सिर में बड़ा पत्थर आकर गिरा और  उसने स्थल पर ही दम तोड़ दिया । महिपाल सिंह व दीपक सिंह घायल हो गए। दीपक सिंह को मामूली चोट होने से अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जबकि महिपाल सिंह को उपचार के लिए कटनी के स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिपाल के दोनों पैर फ्रेक्चर हो गए।
दो घंटे पड़ी रही लाश-
खदान मालिक के प्रति पुलिस के रवैया को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची  100 डॉयल में मौजूद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया। दो घंटे तक युवक का शव खदान के पास पड़ा रहा और शाम छह बजे के बाद बड़वारा अस्पताल पहुंचाया गया। जिससे मृतक का पोस्टमार्टम नहीं हो सका।  
कलेक्टर के फोन के बाद दी प्रशासन को सूचना-
इस दुर्घटना में बड़वारा पुलिस ने पहले लीपापोती करने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने जब इसकी सूचना कलेक्टर डॉ.पंकज जैन को दी और कलेक्टर ने बड़वारा टीआई से पूछताछ की तब टीआई ने आनन-फानन में बड़वारा तहसीलदार, उप संचालक खनिज एवं अन्य अधिकारियों को जानकारी दी। कलेक्टर के निर्देश पर देर रात एसडीएम बलवीर रमन, उप संचालक खनिज दीपमाला तिवारी, तहसीलदार क्षमा सराफ बड़वारा पहुंचे। जिला अस्पताल चौकी से रात नौ बजे पुलिस कर्मचारी घायल का बयान लेने निजी हास्पिटल पहुंचे। बड़वारा तहसीलदार क्षमा सराफ ने बताया कि उन्हे साढ़े  आठ बजे के बाद टीआई द्वारा सूचना दी गई है।

 

Created On :   30 March 2019 7:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story