ट्रेन से उतरने की कोशिश में गिरी महिला आरक्षक, जिला अस्पताल लाते समय हुई मौत

lady constable died due to fell down from a train at UNCHHERA Railway Station
ट्रेन से उतरने की कोशिश में गिरी महिला आरक्षक, जिला अस्पताल लाते समय हुई मौत
ट्रेन से उतरने की कोशिश में गिरी महिला आरक्षक, जिला अस्पताल लाते समय हुई मौत

डिजिटल डेस्क, सतना। उचेहरा स्टेशन पर ट्रेन से गिरकर घायल हुई महिला आरक्षक की जिला अस्पताल लाते समय मौत हो गई, वह दो अन्य सहयोगियों के साथ वीआईपी डयूटी के लिए सतना से उचेहरा जा रही थी। उक्त जानकारी देते हुए आरआई राहुल देवलिया ने बताया कि पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक (बैच नंबर 388) विभा द्विवेदी पुत्री विजय कुमार 21 वर्ष (निवासी शारदा कॉलोनी नया बस स्टैंड, थाना समान जिला रीवा) की ड्यूटी बिरसिंहपुर में सीएम के कार्यक्रम के लिए लगाई गई थी। वहां की सभा खत्म होते ही महिला आरक्षक को अन्य पुलिस कर्मियों के साथ उचेहरा पहुंचने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन सतना में सरकारी बस छूट गई।

लिहाजा साथी आरक्षकों विद्या साकेत (बैच नंबर 301) और मोनिका सिंह बघेल (बैच नंबर 377) के साथ ट्रेन से जाने के लिए सतना स्टेशन पहुंची और अनजाने में 11092 महानगरी एक्सप्रेस में सवार हो गई, यह गाड़ी उचेहरा स्टेशन पर नहीं रूकती । तकरीबन साढ़े 9 बजे जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंच रही थी, तभी किसी ने जंजीर खींच दी जिससे महानगरी एक्सप्रेस की रफ्तार धीमी पड़ गई। ऐसे में तीनों आरक्षक उतरने लगी। इस दौरान संतुलन बिगडऩे से वह सिर के बल प्लेटफार्म पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई। यह देखकर साथी पुलिसकर्मियों ने मदद के लिए गुहार लगाई तो वहां मौजूद समाजसेवी सुभम शर्मा व अन्य लोगों ने निजी वाहन से आरक्षक को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। अस्पताल में प्राथमिक उपचार कर डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

नहीं मिली एम्बुलेंस
महिला आरक्षक को सतना लाने के लिए 108 एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं थी। ऐसे में स्थानीय लोगों ने प्रायवेट वाहन की व्यवस्था कर उसे जिला अस्पताल  रवाना कर दिया, लेकिन जब लगभग पौने 11 बजे आरक्षक को यहां लाया गया। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। शायद एम्बुलेंस मिल गई होती तो विभा की जान बचाई जा सकती थी।

आईजी, डीआईजी और एसपी पहुंचे
आरक्षक की मौत की खबर लगते ही रीवा रेंज के आईजी उमेश जोगा,डीआईजी अविनाश शर्मा और जिले के पुलिस कप्तान संतोष सिंह गौर देर रात जिला अस्पताल पहुंच गये। उक्त अधिकारियों ने रक्षित-निरीक्षक राहुल देवलिया व विभा के साथ रही दो कांस्टेबल से घटना की जानकारी ली। साथ ही मृत कांस्टेबल के परिको यथा संभव मदद का भरोसा दिलाया।इससे पूर्व  तीनों थानों और पुलिस लाइन से बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी जिला अस्पताल पहुंच गए थे। हर कोई इस घटना से गमगीन था। वहीं आरआई के द्वारा मृत महिला आरक्षक के परिजन को दुखद खबर दे दी गई थी, लिहाजा रीवा से परिवार के लोग देर सतना आ गये।

Created On :   20 July 2018 8:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story