comScore

प्रवासी श्रमिकों से विपक्ष के नेता ने कहा, लौट कर आना अपनी कर्मभूमि

प्रवासी श्रमिकों से विपक्ष के नेता ने कहा, लौट कर आना अपनी कर्मभूमि

डिजिटल डेस्क, मुंबई । महानगर से सटे मीरा भायंदर से शनिवार को बिहार के प्रवासी मजदूरों के लिए दूसरी ट्रेन रवाना की गई। बिहार जाने वाले श्रमिकों से मिलने के लिए विधान परिषद् में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर, मुंबई भाजपा महासचिव अमरजीत मिश्र के संग पहुंचे। उन्होंने अपने गांव जा रहे श्रमिकों से मुलाकात कर उनका हाल -चाल जाना और उनसे कहा कि हालात ठीक होते ही वापस महाराष्ट्र आइये।

प्रवासियों ने दरेकर से शिकायत की कि ट्रेन पकड़ने के लिए उन्हें चार घंटे धूप में खड़ा किया गया है,राज्य सरकार से कह कर यहां पंडाल तो बनवाइये।श्री दरेकर ने महापौर से कहा कि मनपा आयुक्त से बात कर पंडाल बनवाया जाए या फिर मैं अपनी विधायक निधि से इसके लिए धन देता हूं। श्री दरेकर के साथ श्री मिश्र के अलावा महापौर ज्योत्सना हसनाले,जिला भाजपाध्य्क्ष हेमंत म्हात्रे, मनपा सदन के नेता रोहिदास पाटील, नगरसेवक मनोज दुबे, मदन सिंह, दरोगा पांडेय आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

प्रवासी श्रमिकों के भरोसे दौड़ती है मुंबई
गौरतलब है कि कोरोना संकट के चलते लाखों मजदूर महाराष्ट्र छोड़ कर अपने गांव चले गए हैं। कईयों ने तो अपने गांव जाने के लिए सैकड़ों किलोमीटर की पैदल यात्रा भी की है। समझा जा रहा है कि प्रवासी मजदूरों के पलायन से लॉकडाउन के बाद उद्योग-धंधे और निर्माण कार्य शुरु करने में दिक्कत आने वाली है। मुंबई और आसपास के शहरों में परिवहन सहित सेवा क्षेत्र के सभी कार्य उत्तर भारत के प्रवासी श्रमिकों के भरोसे ही चलता है।  


 

कमेंट करें
w4fIS