छत्तीसगढ़ के भरतपुर में तेंदुए का आतंक, एक की जान ली

Leopard terror in Chhattisgarhs Bharatpur, killed one
छत्तीसगढ़ के भरतपुर में तेंदुए का आतंक, एक की जान ली
छत्तीसगढ़ सरकार छत्तीसगढ़ के भरतपुर में तेंदुए का आतंक, एक की जान ली

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के भरतपुर विकासखंड के कुवारपुर वन परिक्षेत्र में तेंदुए का आतंक बना हुआ है, वह अब तक दो लोगों पर हमला कर एक की जान ले चुका है। बताया गया है कि बीते कुछ दिनों से भरतपुर विकासखंड के कुवारपुर वन परिक्षेत्र के लोग एक आदमखोर तेंदुआ से आतंकित हैं। इस आमदखोर तेंदुआ ने अब तक दो लोगों पर हमला किया है, जिसमें एक महिला की मृत्यु हो गई है। तेंदुए के हमले से घायल बच्चे का इलाज जारी है।

कलेक्टर पी.एस. ध्रुव ने कुवारपुर वन परिक्षेत्र का दौरा कर लोगों से भेंट-मुलाकात की और उन्हें तेंदुआ के हमले से बचने के लिए सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की। कलेक्टर ने कहा कि आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही यह तेंदुआ पकड़ में आ जाएगा। उन्होंने लोगों से जंगल-झाड़ी, सुनसान इलाकों से आते-जाते समय बेहद सावधानी बरतने और अपने साथ सुरक्षा की दृष्टि से लाठी-डंडा रखने की समझाईश दी। कुवारपुर वन परिक्षेत्र इलाके से वापस लौटते समय कलेक्टर ध्रुव ने खामरोद ग्राम के पास एक चरवाहे को नाले के किनारे झाड़ियों के समीप के बीच बैठकर अपनी मवेशी चराते देख उसके पास गए और उसे आदमखोर तेंदुए से सतर्क रहने की समझाइश दी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Dec 2022 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story