दैनिक भास्कर हिंदी: जननी एक्सप्रेस से बेच रहे थे अवैध शराब - ड्राइवर सहित 2 गिरफ्तार

March 23rd, 2019

डिजिटल डेस्क,सतना। रीवा के सरकारी अस्पताल से अटैच एक एम्बुलेंस (जननी एक्सप्रेस)  एमपी 04-बीसी 5804  से  पुलिस ने तकरीबन 35 हजार रुपए मूल्य की अवैध शराब जब्त करते हुए इस सिलसिले में ड्राइवर समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) के तहत कार्यवाही की गई है।

ऐसे हुआ शक -
अमरपाटन के थाना प्रभारी राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि 19 मार्च की रात वो एसआई दशरथ सिंह बघेल , अजय शुक्ला, एएसआई आरबी द्विवेदी , आरक्षक अनिल सिंह  और सैनिक बृजेन्द्र मिश्रा के साथ अमरपाटन और रामपुरबघेलान के बीच नेशनल हाइवे पर गश्त में थे। इसी बीच उन्हें रीवा की ओर से असरार की ओर जाते हुए  एक एम्बुलेंस (जननी एक्सपे्रस) एमपी 04-बीसी 5804 देखी। पुलिस पार्टी को देखते हुए पहले तो जननी एक्सप्रेस का ड्राइवर नागेन्द्र सिंह पटेल पिता संतोष ङ्क्षसह 26 निवासी भमरा ( रीवा ) ठिठका और फिर स्पीड से गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसी संदिग्ध गतिविधि पर पुलिस को शक हुआ और थोड़ी सी जद्दोजहद के बाद एम्बुलेंस पकड़ में आ गई। गाड़ी में एक अन्य आरोपी संदीप सिंह पिता शैलेन्द्र सिंह पटेल 23 निवासी असरार (रामपुर बघेलान) भी मौजूद था। एम्बुलेंस की तलाशी में 35 हजार रुपए मूल्य की 5 पेटी अंग्रेजी गोवा और 4 पेटी देशी दारु बरामद कर जब्त की गई।   

घर से चल रहा था अवैध कारोबार-
अमरपाटन पुलिस ने बुधवार की दोपहर अहिरगांव निवासी आरोपी जीवेन्द्र सिंह बघेल पिता बहोरन सिंह (55) के घर पर दबिश देकर  2 पेटी देसी : 41 हजार 980 रुपए मूल्य की 7 पेटी अंग्रेजी गोवा और 2 पेटी देसी दारु बरामद की है। आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) के तहत अपराध कायम किया गया है।  

एक दिन में बिकी 1 करोड़ की शराब-
जिला मुख्यालय समेत जिले में अकेले बुधवार को देशी-विदेशी मदिरा की दुकानों  से तकरीबन 1 करोड़ की शराब की बिक्री हुई। आबकारी के जानकार सूत्रों ने बताया कि सामान्य दिनों की तुलना में ये कारोबार यहां 25 से 30 प्रतिशत ज्यादा रहा। इसी बीच शराब के अवैध कारोबार के विरुद्ध आबकारी के अलग अलग दस्तों ने 7 जगहों पर छापामारी की।