comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पुलिस पर हमला: UP के कासगंज में पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, मुठभेड़ में एक आरोपी ढेर

पुलिस पर हमला: UP के कासगंज में पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, मुठभेड़ में एक आरोपी ढेर

डिजिटल डेस्क, कासंगज। उत्तर प्रदेश के कासगंज में मंगलवार को पुलिस के एक दल पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया। पुलिस के सूत्रों ने बताया कि हमलावर शराब माफिया थे। इस घटना में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में एक आरोपी को एनकाउंटर में मार गिराया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में सरकार के आदेश अनुसार शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है। मंगलावर शाम को करीब 7 बजे के आस-पास पुलिस के दो जवान अशो और देवेंद्र नगला धीमर गांव में अवैध शराब का कारोबार करने वालों के यहां कुर्की कराने गए थे। मौके पर पहले मौजूद शराब कारोबारियों के गुंडों ने लाठी-डंडों से पुलिस के जवान देवेंद्र नगला पर हमला कर दिया और पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।

जानकारी मुताबिक नगला धीमर गांव में बड़े स्तर पर लंबे समय से अवैध शराब का कारोबार चल रहा था। पुलिस की एक टीम कुर्की के लिए यहां पहुंची थी। पुलिस के आने की भनक पहले से शराब माफियाओं को लग चुकी थी। आरोपियों ने छापेमार कार्रवाई करने पहुंची पुलिस की टीम को घेर लिया।

टीम को लीड कर रहे है सब इंस्पेक्टर अशोक और सिपाही देवेंद्र को बंधक बना लिया गया। आरोपियों ने दोनों को जमकर पीटा। अशोक गंभीर रूप से घायल हालत में एक खेत में मिले। जबकि वहीं से कुछ दूरी पर देवेंद्र की लाश मिली। इस पूरी घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों पर एनएसए लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही देवेंद्र के परिजनों का 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है। आश्रित को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया गया है। 

कमेंट करें
cCXik