दैनिक भास्कर हिंदी: मिर्ची के बोरे में छिपाकर रखी थी शराब, पुलिस ने दो महिलाओं को दबोचा

April 15th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  मिर्ची के बोरे में शराब छिपाकर अवैध तरीके से बिक्री कर रही महिला को पुलिस ने छापा मारकर धरदबोचा ।  शराब बंदी के दिन शहर में अवैध तरीके से दो महिलाएं शराब बेच रही थी।  आरोपियों में सत्यविजा नायर (45) रमाई नगर वडार मोहल्ला कोराड़ी और सावित्री जागोजी पराते (60) न्यू मंगलवारी यशोधरा नगर निवासी शामिल है। इन दोनों महिला आरोपियों से करीब 50 हजार रुपए की अवैध शराब जब्त की गई है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर में शराब बंदी थी। इस दौरान आरोपी सत्यविजा नायर अवैध तरीके से बिना लाइसेंस के देसी शराब और बीयर बेचने के लिए घर में छुपाकर रखा था। इस बारे में कोराड़ी पुलिस को गुप्त सूचना मिलने पर दस्ते ने सत्यविजा के कमरे की तलाशी ली। उसके कमरे से देसी शराब के 6 सीलबंद बाॅक्स मिले।  कमरे के अंदर से 180 एम.एल की 288 सीलबंद देसी शराब और 12 सीलबंद बियर की बोतलें सहित करीब 20 हजार रुपए का माल जब्त किया गया।

आरोपी महिला के खिलाफ धारा 65 (ई) महाराष्ट्र शराब बंदी कानून के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया। काेराड़ी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक गणेश एम. ठाकरे, द्वितीय पुलिस निरीक्षक गंगावणे, उपनि काले, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक इसराईल शरीफ, हवलदार सुभाष दुपारे, नायब सिपाही सुरेश मिश्रा,  रवि इनवाते,  महिला सिपाही स्नेहा मानकर ने कार्रवाई की। दूसरी कार्रवाई यशोधरा नगर थानांतर्गत की गई। यह कार्रवाई पुलिस उपायुक्त हर्ष पोद्दार के दस्ते ने की। उनके इस विशेष दस्ते के  प्रमुख व पुलिस उपनिरीक्षक  विनोद धोंगडे  को रविवार को कांजी हाउस चौक परिसर में गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली कि न्यू मंगलवारी पोला मैदान में सावित्री पराते नामक महिला के घर पर अवैध शराब बिक्री शुरू है।

धोंगडे ने इस बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। उसके बाद शराब बेचने वाली सावित्री जागोजी पराते के घर पर पुलिस ने छापा मारा। उसने अपने घर में मिरची के बोरे के नीचे व दो सफेद रंग की प्लास्टिक की कैन के अंदर देसी शराब भरकर रखी गई थी। दस्ते ने आरोपी सावित्री पराते के कमरे से 205 बोतलें, 40 लीटर महुआ शराब और विदेशी शराब सहित करीब 30 हजार रुपए का माल जब्त किया। महिला सिपाही सुजाता ने आरोपी सावित्री से शराब बिक्री के बारे में लाइसेंस के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि वह बिना लाइसेंस के ही शराब की बिक्री कर रही थी। बिना किसी अनुमति या लाइसेंस के अवैध शराब बेचने वाली सावित्री के खिलाफ यशोधरा नगर थाने में धारा 65 (ई) के तहत मामला दर्ज कर उसे िगरफ्तार किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में यशोधरा नगर थाने के नायब सिपाही  राजकुमार जनबंधु, पंकज लांडे, प्रमोद वाघ, सिपाही  दिनेश यादव, प्रभाकर मानकर, विनोद सोनटक्के, मृदुल नगरे ने कार्रवाई की।