हर घर के सामने बनती थी शराब, पुलिस ने एरिया सील कर की कार्रवाई

Liquor was made in front of every house, police took action by sealing the area
हर घर के सामने बनती थी शराब, पुलिस ने एरिया सील कर की कार्रवाई
हर घर के सामने बनती थी शराब, पुलिस ने एरिया सील कर की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर । घरों के सामने भट्‌टी जलाकर महुआ शराब बेचने वालों को दबोचने के लिए पुलिस को अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी।पुलिस ने पहले पूरा एरिया सील किया और फिर कार्रवाई की। रहाटेनगर टोली परिसर में अपराध शाखा पुलिस विभाग के अलग-अलग दस्ते ने कुछ मकानों में छापेमारी की। इस दौरान 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। पकड़े गए आरोपियों से करीब 20 हजार रुपए का माल जब्त किया गया। कार्रवाई के दौरान शराब बनाने की सामग्री भी नष्ट कर दी गई। इनके खिलाफ अजनी थाने में मामला दर्ज हुआ है।

50 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने की कार्रवाई : पुलिस दस्ते ने संबंधित  परिसर को सील किया। अपराध शाखा पुलिस विभाग के यूनिट क्रमांक 2, 4 और 5 के दस्ते के अलावा नंदनवन थाने की पुलिस टीम कार्रवाई में शामिल हुई। अजनी पुलिस को कार्रवाई से दूर रखा गया था। तकरीबन 50 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी कार्रवाई में शामिल हुए। पुलिस ने कार्रवाई के समय रहाटेनगर टोली परिसर में रहनेवाली बेबी हीरालाल मानकर (50) रामटेकेनगर अजनी, परसा सूरज लोंडे (23), विनोद देवीदास लोंडे  (34), चंद्रकला प्रताप हातागडे (47) और जागेश्वर बाजीराव लोंडे  रहाटे नगर टोली निवासी को गिरफ्तार किया। इन लोगों के घरों से महुआ शराब व अन्य सामग्री जब्त की गई। सुबह करीब 5.30 बजे अलग-अलग पुलिस दस्ते ने रहाटेनगर, रामटेकेनगर टोली में कार्रवाई की। 

घर के सामने बनती है खुलेआम शराब
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रहाटेनगर टोली परिसर में लोग कितने बेखौफ होकर शराब बनाते हैं। मंगलवार को सुबह यह तब देखने को मिला जब एक मकान के सामने शराब की प्रसिद्ध कंपनी की बोतल में महुआ शराब को बनाकर भरने की प्रक्रिया शुरू थी। इस इलाके में लोग घर के सामने खुलेआम शराब की भट्‌ठी लगाकर बेधड़क शराब बनाते हैं। 

पांचपावली में भी छापा, 96 बोतल बियर जब्त
पांचपावली पुलिस ने मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिलने पर प्लाॅट नं. 994, सुजाता नगर, दामले स्कूल के सामने नागपुर निवासी प्रणय उर्फ  गोलू सुधाकर पाटील (31) के मकान पर छापेमारी की। इस दौरान प्रणय के घर से पुलिस ने लकड़ी के दीवान में छिपाकर रखी गई विविध कंपनी की बियर की 96 बोतलें जब्त कीं। यह बोतलें 8 बॉक्स के अंदर भरकर रखी गई थीं। इन बियरों की कीमत करीब 17 हजार 280 रुपए बताई गई है। 

Created On :   21 July 2021 7:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story