घर में बेच रहा था शराब, लगी थी लाइन, पुलिस ने छापा मारकर जब्त किया जखीरा

Liquor was sold in the house, the line was started, police raided and seized the Zakhira
घर में बेच रहा था शराब, लगी थी लाइन, पुलिस ने छापा मारकर जब्त किया जखीरा
घर में बेच रहा था शराब, लगी थी लाइन, पुलिस ने छापा मारकर जब्त किया जखीरा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अवैध शराब विक्रेता के घर   अजनी पुलिस ने छापामार कार्रवाई की और देशी-विदेशी शराब का जखीरा जब्त किया। इसी तरह एक गोदाम से तेल के 46  डिब्बे चोरी हो गए। पुलिस दोनों मामलों की तफ्तीश कर रही है। 

155 बोतल देसी,53 बोतल विदेशी 
आरोपी शराब विक्रेता सागर मिश्री बमनेले (19), सावित्रीबाई फुले नगर झोपड़पट्टी निवासी है। सुबह 11 बजे पुलिस ने कार्रवाई की। तलाशी के दौरान घर से देशी शराब की 142 बोतलें और विविध विदेशी कंपनियों की 53 बोतलें पुलिस के हाथ लगीं। कुल 55 हजार 350 रुपए का माल जब्त किया गया। 

शराब खरीदने वालों की लगी थी भीड
उल्लेखनीय है कि, स्थानीय प्रशासन ने कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने के कारण शहर में लॉकडाउन घोषित किया है। लोगों को अकारण घरों से बाहर नहीं निकलने और घर में ही सुरक्षित रहने के लिए कहा है। धारा 144 के तहत एक जगह पांच लोगों को जमा होने के लिए मना किया है। बावजूद सागर के घर के बाहर शराब खरीदने और पीने वालों की भीड़ लगी हुई थी।

मच गई अफरा-तफरी
इसकी सूचना अजनी थाने के उप-निरीक्षक ठाकुर को मिलने पर उन्होंने अपने सहयोगी कर्मचारियों के साथ सागर के घर पर छापा मारा। इस कार्रवाई से शराब खरीदने वालों में अफरा-तफरी मच गई। 

आरोपी गिरफ्तार
सागर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से देशी-विदेशी शराब का जखीरा कब्जे में लिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है

गोदाम से तेल के 46 डिब्बे चोरी
गोदाम से तेल के डिब्बे चोरी होने का प्रकरण उजागर होने पर मामला थाने पहुंचा। रविवार को प्रकरण दर्ज किया गया, लेकिन घटना के बाद आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला है।

तेल डिब्बों की कीमत 69 हजार
जानकारी के अनुसार जूना बगड़गंज स्थित शांतिकुंज अपार्टमेंट निवासी तेल बसंत केला (47) का कलमना में वॉटर टैंक के पास प्लॉट नं.-627 में गोदाम है। तेल बसंत गोदाम में  तेल के डिब्बे जमा कर रखता है। 2 दिसंबर 2020 से 10 फरवरी 2021 के बीच किसी ने गोदाम से तेल के 46 डिब्बे चुरा लिए। जिसकी कीमत 69 हजार रुपए बताई जा रही है। प्रकरण उजागर होने पर मामले की शिकायत की गई। जांच-पड़ताल के बाद पुष्टि होने पर रविवार को प्रकरण दर्ज िकया गया, लेकिन अभी तक आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला है। संदेह है कि, किसी परिचित व्यक्ति ने ही इसे अंजाम दिया होगा। जांच जारी है।
 

Created On :   12 April 2021 7:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story