comScore

खजुराहो संसदीय क्षेत्र,खिरवाखुर्द और पटना में मतदान का बहिष्कार

May 06th, 2019 14:33 IST
खजुराहो संसदीय क्षेत्र,खिरवाखुर्द और पटना में मतदान का बहिष्कार

डिजिटल डेस्क,कटनी। खजुराहो संसदीय क्षेत्र के कटनी जिले के बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र के पटना में सिंचाई जलाशय की मांग को लेकर लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। यहां सुबह 11 बजे तक मात्र चार वोट पड़े थे। इसी तरह विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र के खिरवाखुर्द में भी ग्रामीण मतदान करने तैयार नहीं हुए। यहां 11 बजे तक मात्र 15 वोट पड़े थे। जबकि अंडरब्रिज की समस्या को लेकर मतदान का बहिष्कार करने वाले बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र के पटौंहा के लोग प्रशासन की समझाइश पर मान गए और सुबह से ही उत्साहपूर्वक मतदान कर रहे हैं।

नाव से पहुंचा था मतदान दल
विजयराघवढ़ विधानसभा क्षेत्र के खिरवाखुर्द में रविवार को नाव से मतदान दल पहुंचा था। 490 मतदाताओं वाले खिरवाखुर्द के ग्रामीणों ने रोड की मांग को लेकर मतदान बहिष्कार की चेतावनी दी थी। ग्राम पंचायत के सचिव विनय मिश्रा ने बताया कि सुबह 11 बजे तक मात्र 15 लोग मतदान करने पहुंचे। पानी की समस्या को लेकर ग्राम पंचायत गढ़ा मैं मतदान का बहिष्कार किया गया। 

पानी की विकराल समस्या 
गुलगंज-बिजावर तहसील मैं ग्राम पंचायत गढ़ा में पानी की विकराल समस्या को देखते हुए गढ़ा की जनता ने मतदान का बहिष्कार किया जहां 850 वोटों में 12:00 बजे के करीब मात्र 8 लोगों ने ही मतदान किया जबकि पूरी जनता पानी की विकराल समस्या को लेकर कोई बड़े अधिकारी के आश्वासन के बाद वोट डालने का मन बनाए हैं ।  यहां कि सेक्टर प्रभारी वन संरक्षण अधिकारी कल्पना तिवारी बिजावर ने भी आश्वासन दिया और इसके बाद पी एच के अधिकारी महेंद्र सिंह के आश्वासन के बाद भी जनता वोट डालने नहीं पहुंची।  इस गांव में जिला पंचायत सदस्य दिनेश यादव और पंचायत सरपंच राम सिंह के समझाने पर जनता ने ठोस आश्वासन की बात की जिससे पानी की समस्या हल हो सके।  लोगों ने बताया कि यहां करीब एक सैकड़ा बोर हो चुके हैं लेकिन पानी ना होने के कारण पूरे बोर सूखे पड़े हैं। 

कमेंट करें
dBmLc