तहसीलदार का रीडर रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस ने कुंडम तहसील ऑफिस में की कार्रवाई

Lokayukta arrest clerk for accepting bribe four thousand jabalpur
तहसीलदार का रीडर रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस ने कुंडम तहसील ऑफिस में की कार्रवाई
तहसीलदार का रीडर रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस ने कुंडम तहसील ऑफिस में की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। लोकायुक्त पुलिस ने कुंडम तहसीलदार के रीडर दिलीप कुलस्ते को चार हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया  है। यह रिश्वत दिलीप कुलस्ते ने जमीन के नामांतरण के लिए मांगी थी। दिलीप ने यह रिश्वत की रकम विजय नगर के शताब्दीपुरम में रहने वाले अतुल ज्योति की से जमीन के नामांतरण कार्य के लिए ली थी। इस मामले में जानकारी मिली है कि अतुल ज्योतिकी ने जमीन के नामांतरण के लिए आवेदन दिया था। दो-तीन बार भटकने के बाद भी जब उसकी उमरिया में स्थित जमीन का नामांतरण नहीं हुआ, तो उसने दिलीप कुलस्ते से सम्पर्क किया । दिलीप ने नामांतरण के लिए 4 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड की ।
एक पैसा भी नहीं होगा कम-
उसने कहा कि इस रकम में एक पैसा भी कम नहीं होगा। इस मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की गई, तो डीएसपी जे पी वर्मा , कमल सिंह ,आस्कर किंडो , अतुल श्रीवास्तव , जुवैद खान एवं राकेश विश्वकर्मा के दल ने अपराह्न साढ़े चार बजे तहसीलदार के समक्ष ही उनके रीडर दिलीप कुलस्ते को रिश्वत की रकम लेने के बाद उसे ड्रॉज में रखते हुए दबोच लिया।
प्यून से बना रीडर -
प्यून की पोस्ट से भर्ती हुआ दिलीप कुलस्ते इस समय सहायक ग्रेड तीन के पद पर कार्यरत था। उसका कहना था कि वह बिना पैसे दिये नामांतरण का काम नहीं करता है। 16 साल की नौकरी पूरी करने वाले दिलीप कुलस्ते के पास से नामांतरण के कागजात भी जब्त किये गए हैं।
4 दिन में पकड़े गए 7 लोग -
लोकायुक्त पुलिस ने पिछले चार दिन के अन्तराल में 7 लोगों को रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया है। इनमें तीन पटवारी एक पूर्व कोटवार के अलावा तहसीलदार के रीडर के साथ परासिया के कुंडली कला के बिजली वितरण कम्पनी के जूनियर इंजीनियर विवेक दुबे एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर आशीष कुमार शर्मा को 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

Created On :   6 April 2019 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story