दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर में सरेराह हो रही लूटपाट, छीना-झपटी, तीन लुटेरे कार छीनकर फरार

March 24th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हिंगना क्षेत्र में दोपहिया वाहन पर सवार तीन लुटेरे चालक के साथ मारपीट कर कार छीनकर ले जाने की शिकायत हिंगना थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस ने लुटेरों के खिलाफ धारा 392, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पीड़ित शोभाखेत, पांचपावली निवासी अनिल किसनराव हत्तीमारे (38) है।

कार में बैठकर खाना खा रहा था चालक 
अनिल ने पुलिस को बताया कि, उसके मालिक की समृद्धि हाईवे पर पोकलैंड मशीन लगी है। मशीन में खराबी आने पर वह पार्ट्स को दुरुस्त कराने कार (एम.एच.-49-यू.-5499) से नागपुर गया था। 22 मार्च को दोपहर करीब 3 बजे नागपुर से लौटते समय सुकली, धारापुरे परिसर, हिंगना में वह कार खड़ी कर भोजन कर रहा था इसी दौरान दोपहिया से तीन युवक कार के पास आए और एक युवक ने जबरन उसका मोबाइल छीन लिया। दूसरा युवक कॉलर पकड़कर उसे बाहर खींचकर उसके साथ  मारपीट करने लगा। तीसरे आरोपी ने जेब से पर्स निकालकर 90 रुपए निकाल लिए और चाबी छीनकर दो युवक कार सहित फरार हो गए। एक आरोपी दोपहिया वाहन के साथ भाग गया। इस दौरान लुटेरों ने पीड़ित का मोबाइल वहीं फेंक दिया था। कार की कीमत करीब  2 लाख रुपए बताई गई है।  

दंपति को चाकू दिखाकर नकदी और गहने लूटे
एमआईडीसी बोरी क्षेत्र में एक दंपति को दोपहिया वाहन पर आए दो लुटेरों ने चाकू दिखाकर नकदी और गहने सहित करीब 9 हजार रुपए का माल लूटकर फरार हो गए। पीड़ित प्रवीण वागदे ने एमआईडीसी बाेरी थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस के अनुसार मांडवा एमआईडीसी बोरी निवासी प्रवीण वागदे (32) गत 22 मार्च को शाम करीब 7.30 बजे पत्नी के साथ दोपहिया (एम.एच-40-ए.बी.-5711) पर टाकलघाट से मांडवा जा रहा था। रिलायंस रेलवे पुल के पास पल्सर पर आए दो अज्ञात लुटेरों ने प्रवीण के वाहन के पास पल्सर रोकी और चाकू दिखाकर प्रवीण से नकदी 3500 रुपए और पत्नी के 5500 रुपए के सोने के गहने छीनकर फरार हो गए। अज्ञात लुटेरों पर धारा 392, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कंपनी में ट्रांसफार्मर तोड़कर 900 किलो तांबे का तार चोरी
कुही थाना क्षेत्र में एक टायर कंपनी में अज्ञात चोरों ने ट्रांसफार्मर तोड़कर 900 किलो तांबा सहित  करीब 6.26 लाख का माल चुरा लिया। घटना 21 से 22 मार्च के दरमियान हुई। पुलिस के अनुसार गोदावरी निवास, वर्धमान नगर निवासी अरविंदकुमार ठवकर की कुही तहसील के सावली इलाके में किंग रायडर नामक टायर कंपनी है।  चोरों ने दो 120 केडब्ल्यू के ट्रांसफार्मर की तोड़फोड़ कर 1.80 लाख रुपए का करीब 900 किलो तांबे का तार सहित अन्य सामान चुरा लिया। घटना के बारे में 23 मार्च को पता चलने पर अरविंदकुमार ठवकर ने कुही थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 380, 461 के तहत मामला दर्ज किया है। 

खबरें और भी हैं...