लव जिहाद: 'मेरा नाम पूजा है, मैं आत्महत्या करने जा रही हूं, इसका जिम्मेदार आदिल खान है' 

love jihad: Bhopal girl suicide and blames muslim man  
लव जिहाद: 'मेरा नाम पूजा है, मैं आत्महत्या करने जा रही हूं, इसका जिम्मेदार आदिल खान है' 
लव जिहाद: 'मेरा नाम पूजा है, मैं आत्महत्या करने जा रही हूं, इसका जिम्मेदार आदिल खान है' 

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)  राजधानी में धर्म स्वातंत्र्य कानून के बाद पहला लव जिहाद का मामला सामने आया है। आदिल नाम के शख्स ने झूठ बोलकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया। फिर शादी के लिए धर्म परिवर्तित करने का दबाव बनाया। युवती के धर्म परिवर्तित नहीं करने पर आरोपी ने दूसरी युवती से सगाई की, जिसके बाद डिप्रेशन में आकर युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।  इस मामले में युवती के भाई ने टीटी नगर थाने में आदिल के खिलाफ की शिकायत दर्ज कराई है। भाई का कहना उसकी बहन ने पूरे मामले की जानकारी दी थी। धर्म परिवर्तन नहीं करने पर आदिल  मारपीट और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। 

26 साल की युवती ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि " मेरा नाम पूजा है। मैं आत्महत्या करने जा रही हूं। इसका जिम्मेदार आदिल खान है। आदिल खान पिता खलीक खान, पता -अहाता रुस्तम खाना, पॉलिटेक्निक चौराहा भोपाल"।

वहीं, संस्कृति बचाओ मंच के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि संस्कृति बचाओ मंच और हिंदू संगठनों ने मिलकर सीएसपी को एक ज्ञापन दिया कि इस प्रकरण को लव जिहाद के तहत कार्रवाई की जाए और फास्ट ट्रैक कोर्ट में या मुकदमा चलाकर उसको और उसके परिवार को सजा दिलाई जाए। 

पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर देर रात 1 बजे आदिल खान के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। अब इस मामले में परिजनों का आरोप है कि आदिल ने अपना नाम छिपाकर पूजा से दोस्ती की थी। वह करीब 8 साल से अच्छे दोस्त थे। टीटी नगर निवासी 26 वर्षीय पूजा बरेले डायल-100 के कॉल सेंटर में जॉब करती थी।

Created On :   9 Jan 2021 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story