मध्य प्रदेश उपचुनाव: सिंधिया-शिवराज की साख दांव पर, MP में 28 सीटों पर मतदान जारी

मध्य प्रदेश उपचुनाव: सिंधिया-शिवराज की साख दांव पर, MP में 28 सीटों पर मतदान जारी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर आज सुबह से मतदान जारी है। मतदान केन्द्रों के बाहर मतदातओं की लंबी-लंबी कतार नजर आ रही हैं। मतदान केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है। इसके अलावा सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए है। प्रदेश के उपचुनाव में जहां सिंधिया-शिवराज की साख दांव पर लगी हुई है। वहीं, कमलनाथ वापसी की राह देख रहे हैं। 

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 29 सीटें खाली
मध्य प्रदेश में वर्तमान समय में 29 विधानसभा सीटें खाली है। कुल 28 सीटों पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं। कांग्रेस के 25 विधायकों के इस्तीफा देने और 3 विधायकों के निधन से हुई। कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले सभी 25 विधायक बीजेपी में आ गए हैं, इन सभी 25 लोगों को टिकट देकर बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है। 

11 बजे तक छिटपुट हिंसा के बीच 26.57 फीसदी मतदान
मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का दौर जारी है। 11 बजे तक छिटपुट हिंसा के बीच 26.57 फीसदी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। मिली जानकारी के अनुसार सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया था। धीरे-धीरे मतदान की रफ्तार बढ़ने लगी। अब तक जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उसके मुताबिक, 11 बदे तक 26.57 प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके थे।

मुरैना के सुमावली विधानसभा क्षेत्र में कई स्थानों पर विवाद और कथित तौर पर गोली चलने की भी खबरें सामने आ रही हैं।वहीं पहले दो घंटों में 11 फीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था, कई मतदान केंद्रों पर कतारें देखी जा रही है। कोरोना महामारी के मददेनजर तमाम इंतजाम किए गए है। सैनिटाइजेशन, मास्क, तापमापक मशीन से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया जा रहा है।

शिवराज सिंह ने पिछले 6 महीनों में सिर्फ झूठ बोला हैं-कमलनाथ 
कमलनाथ ने मीडिया से बातचीत में कहा, मध्यप्रदेश के लोग जानते हैं कि शिवराज सिंह चौहान ने पिछले 6 महीनों में सिर्फ झूठ बोला है और राज्य के विकास के लिए कुछ नहीं किया है। मतदाताओं को अब कांग्रेस को राज्य के लिए काम करने का मौका मिलेगा।

 

 

मध्यप्रदेश उपचुनाव में सुबह 10 बजे तक 11.48% मतदान दर्ज किया गया

 


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा, मतदान लोकतंत्र की आत्मा है, यह लोकतंत्र को मजबूत करता है। आप सभी को वह सरकार चुनने के लिए मतदान करना चाहिए जो आपकी आकांक्षाओं को पूरा कर सके। बाहर कदम बढ़ाइए और वोट कीजिए।

 

 

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया मतदान 
ग्वालियर: भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव में अपना वोट डाला

 

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और उनकी पत्नी किरण तोमर ने किया मतदान 
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और उनकी पत्नी किरण तोमर ने ग्वालियर में अपना वोट डाला

 

Created On :   3 Nov 2020 4:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story