दैनिक भास्कर हिंदी: कैबिनेट बैठक लेने पीसीसी पहुंचे थे कमलनाथ, ताला तोड़कर अन्दर गए

December 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को मंगलवार को एक अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा। दरअसल, मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब कमलनाथ राजभवन से पार्टी कार्यालय पहुंचे तो उन्हें मेन गेट  पर ताला लगा मिला। करीब दस मिनट तक कमलनाथ ताला लगा होने के कारण पार्टी कार्यालय के बाहर खड़े रहे। जब ताले की चाबी नहीं मिली तो आनन-फानन में ताले को तोड़ना पड़ा जिसके बाद कमलनाथ पार्टी कार्यालय में दाखिल हो पाए। हालांकि ये ताला सुरक्षा की दृष्टी से लगाया गया था।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि जिन विधायकों ने राजभवन में मंत्रिपद की शपथ ली है उनके समर्थकों का कांग्रेस कार्यालय के बाहर जमावड़ा लगा हुआ था और वह जश्न मना रहे थे। शपथ ग्रहण समारोह के बाद कांग्रेस कार्यालय में अनऔपचारिक कैबिनेट बैठक रखी गई थी जिसके कारण कार्यकर्ताओं को कार्यालय से बाहर निकाल दिया गया था। सुरक्षा के मद्देनजर गेट पर ताला भी लगा दिया गया था। जब मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस कार्यालय पहुंचे तो गेट पर लगे ताले की चाबी कर्मचारियों को नहीं मिली। काफी देर तक ढूंढने के बाद भी जब चाबी नहीं मिली तो आनन-फानन में ताले को तोड़ा गया जिसके बाद कमलनाथ और उनका मंत्रिमंडल कांग्रेस कार्यालय में दाखिल हो सका।

बता दें कि कमलनाथ मंत्रिमंडल में 28 विधायकों को शामिल किया गया है। इन विधायकों ने मंगलवार को ही राजभवन में पद और गोपनियता की शपथ ली है। इस शपथ ग्रहण के बाद सीएम कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में अनऔपचारिक कैबिनेट बैठक बुलाई थी। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई कैबिनेट की बैठक में सीएम कमलनाथ ने सभी मंत्रियों से चर्चा की है। इस बैठक में कमलनाथ ने सभी मंत्रियों से कहा है कि वह जनता के बीच जाए और यह संदेश पहुंचाए कि कांग्रेस वचन पत्र (घोषणा पत्र) में किए गए सभी वादों को हर हाल में पूरा करेगी।

खबरें और भी हैं...