comScore

मप्र विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र स्थगित, पांच विधायक समेत 61 का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

मप्र विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र स्थगित, पांच विधायक समेत 61 का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र को स्थगित कर दिया गया है। सर्वदलीय बैठक में कोरोना की स्थिति को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। बैठक के बाद मंत्री नरोत्‍तम मि‍श्रा ने सत्र स्‍थगित करने की जानकारी दी। ये सत्र सोमवार से शुरू होना था। दरअसल, विधानसभा सचिवालय के 61 कर्मचारियों और अधिकारियों और पांच विधायकों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। ऐसे में सत्र को स्थगित करना ही बेहतर समझा गया।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा, सर्वदलीय बैठक में कोरोना संक्रमण  के ताजा मामलों को देखते हुए विधानसभा का 28 दिसंबर से प्रस्तावित शीतकालीन सत्र फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया गया है। आगे का निर्णय नेता प्रतिपक्ष के सुझाव के मुताबिक विधायकों की समिति के साथ चर्चा कर लिया जाएगा। वहीं नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ ने कहा कि जो भी हो नियम का पालन किया जाए। सत्र चल सकता है तो चलाया जाए। हमने सुझाव दिया है कि समितियां बना ली जाएं। विधायकों के प्रश्नों के जवाब भी दिए जाएं। नए सदस्यों की शपथ अध्यक्ष के कक्ष में कराई जाए और हमारी आवाज दबाने का प्रयास न किया जाए। 

शुक्रवार को विधानसभा के स्टाफ का कोविड टेस्ट कराया गया था, जिसमें 61 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब करीब 20 विधायकों का कोविड टेस्ट हुआ तो, 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक विधायक का पूरा परिवार ही कोरोना पॉजिटिव मिला है। विधायकों की बैठक व्यवस्था के जिम्मेदार सत्कार अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने भी कोरोना टेस्ट करवाया। 

बता दें कि शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार लव जिहाद के खिलाफ धर्म स्वातंत्र्य विधेयक, मिलावटखोरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने दंड विधि (मध्य प्रदेश संशोधन), नगर पालिक विधि संशोधन, मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए प्रथम अनुपूरक अनुमान सहित 16 विधेयक प्रस्तुत करने वाली थी। सत्र के पहले दिन 28 नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा की सदस्यता की शपथ भी दिलाई जानी थी। 

कमेंट करें
zfsvA
कमेंट पढ़े
Mukesh Kumar bairwa December 28th, 2020 06:27 IST

Hindu

Mukesh Kumar bairwa December 28th, 2020 06:27 IST

Hindu