महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने भेंट किया गुलाब - सुर्ख हो गया युवक का चेहरा

Madhya pradesh satna women police give roses who wear helmets
महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने भेंट किया गुलाब - सुर्ख हो गया युवक का चेहरा
महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने भेंट किया गुलाब - सुर्ख हो गया युवक का चेहरा

डिजिटल डेस्क,सतना। एक महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने जैसे ही राह चलते युवक को लाल गुलाब का फूल भेंट किया तो उसका चेहरा सुर्ख हो गया । ऐसे फूल कई लोर्गो को भेंट किए गए और यह क्रम काफी देर तक चलता रहा । सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रही पुलिस ने  यहां जिला मुख्यालय में रोज डे के मौके पर उन वाहन चालकों को सुर्ख गुलाब भेंट किए, जो जांच के दौरान मोटर वीकल एक्ट के तहत सड़क यातायात के कानून-कायदों की कसौटी पर खरे उतरे। सेमरिया चौक पर गुरुवार को एडीशनल एसपी गौतम सोलंकी, ट्रैफिक के डीएसपी अखिलेश तिवारी,यातायात के थाना प्रभारी सुधांशु तिवारी और सूबेदार रामदेवी राय की मौजूदगी में खासकर कई बाइक सवारों को सुर्ख गुलाब भेंट कर उन्हें यातायात नियमों के पालन पर प्रोत्साहित किया गया।  
गांधीगिरी जरा हट के  
ये पहला मौका था जब पुलिस की गांधीगिरी यू-टर्न पर रही। इससे पहले परंपरागत तौर पर पुलिस इसी बहाने उन वाहन चालकों को गुलाब भेंट कर सबक सिखाया करती थी,जो जांच के दौरान यातायात नियमों का पालन करते नहीं पाए जाया करते थे।  मगर, अबकि ऐसा नहीं था, सुर्ख गुलाब उन वाहन चालकों को गिफ्ट किए गए ,जो चेकिंग के दौरान हर प्रकार से यातायात नियमों को पालन करते पाए गए। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिला मुख्यालय समेत जिले में पुलिस के विभिन्न नवाचारों का ये सिलसिला 11 फरवरी तक चलेगा।
हेलमेट भी पहनाए
पूरी शिद्दत के साथ सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने की कोशिशों में जुटी यातायात पुलिस ने सेमरिया चौक में 3 बाइक सवारों को 500-500 रुपए की रसीद काट कर हेलमेट भी प्रदान किए। आमतौर पर पेनाल्टी के बाद बाइक सवार जल्दी ही हेलमेट खरीदने की दुहाई देकर निकल लेते हैं, लेकिन अबकि पुलिस ने मौके पर ही हेलमेट पहनाने के भी प्रबंध कर रखे हैं। ऐसे बाइकर्स से हेलमेट का मूल्य लेकर रसीद के साथ हेलमेट भी पहनाया जा रहा है।

 

Created On :   8 Feb 2019 8:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story