• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Madhya Pradesh still tops in vaccination till 8 pm on the fourth day of the campaign, more than 9 lakh 64 thousand vaccinations have been done!

दैनिक भास्कर हिंदी: वैक्सीनेशन में मध्यप्रदेश अभी भी अव्वल महाअभियान के चौथे दिन रात्रि 8 बजे तक 9 लाख 64 हजार से अधिक का हुआ टीकाकरण!

June 29th, 2021

डिजिटल डेस्क | सिंगरौली मध्यप्रदेश में आज कोरोना टीकाकरण महाअभियान के चौथे दिन वैक्सीनेशन में फिर रिकार्ड बना है। प्रदेश टीकाकरण में देश में अव्वल रहा है। शनिवार 26 जून की रात्रि 8 बजे तक करीब 9 लाख 64 हजार से अधिक व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी थी। प्रदेश में अब तक एक करोड़ 97 लाख से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका है। राज्य शासन और जन-सहयोग से प्रदेश में चल रहे टीकाकरण महाअभियान में नागरिकों में जागरूकता और उत्साह देखा गया।

लोग स्व-प्रेरणा में टीकाकरण केन्द्रों तक कोरोना टीका लगवाने पहुँचे। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने हुए पंक्तिबद्ध होकर अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवायी। आपदा प्रबंधन समितियों के सदस्यों, जन-प्रतिनिधियों, टीकाकरण प्रेरकों, शासकीय कर्मचारियों, समाजसेवी संगठनों और प्रबुद्ध नागरिकों ने टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने में अहम भूमिका निभायी। नागरिकों के मन में वैक्सीन के प्रति भय और नकारात्मक विचारों को दूर कर उन्हें बताया गया कि कोरोना वैक्सीन का टीका उनके लिये पूर्ण सुरक्षित है। यह टीका कोरोना संक्रमण के प्रति सुरक्षा चक्र है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीकाकरण के प्रति उत्साह रहा।