comScore

मप्र: विधानसभा का विशेष सत्र दिवंगतों को श्रद्धांजलि के बाद स्थगित

मप्र: विधानसभा का विशेष सत्र दिवंगतों को श्रद्धांजलि के बाद स्थगित

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र गुरुवार को शुरू हुआ। पहले दिन दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि दिए जाने के बाद सदन को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। यह सत्र लोकसभा और राज्यसभा में पारित अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षण 10 साल बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए बुलाया गया है।

विधानसभा के दो दिवसीय सत्र की गुरुवार को शुरुआत हुई। दिवंगत सदस्य वनवारी लाल शर्मा और पूर्व सदस्य रुगनाथ सिंह अंजाना को श्रद्धांजलि दिए जाने के बाद आज (गुरुवार) की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लोकसभा और विधानसभाओं की सीटों में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण 10 साल बढ़ाने संबंधी 126वें संविधान संशोधन विधेयक के अनुमोदन को पारित कर दिया गया। अब इसे शुक्रवार को सदन में रखा जाएगा।

गौरतलब है कि संसद के दोनों सदनों द्वारा पारित संविधान (126वें संशोधन) विधेयक 2019 के अनुसमर्थन हेतु विधानसभा की दो दिवसीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में संविधान संशोधन विधेयक के अनुसमर्थन से संबंधित प्रस्ताव पारित किया जाना है।

कमेंट करें
fCDsH