comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

भोपाल में पहला टीका स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी को लगाया, 60 साल से ज्यादा उम्र वालों का वैक्सीनेशन शुरू 

भोपाल में पहला टीका स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी को लगाया, 60 साल से ज्यादा उम्र वालों का वैक्सीनेशन शुरू 

डिजिटल डेस्क (भोपाल)। मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण सोमवार (1 मार्च ) से शुरू हो गया है। आज से ही 60 साल से ज्यादा उम्र वालों को भी टीका लगेगा। सुबह से राजधानी भोपाल के सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटलों में बुजुर्गों की लाइन देखी गई। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा टीका लगाए जाने के बाद मध्यप्रदेश में पहला टीका स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी को जेपी अस्पताल में लगाया गया।  

शहर के 1250 हॉस्पिटल हमीदिया अस्पताल और जेपी हॉस्पिटल में सुबह से लोगों का आना शुरू हो गया था। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी जय प्रकाश अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंचे। वहीं, चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग टीका लगवाने आए लोगों से हमीदिया हॉस्पिटल में मुलाकात की।  शहर के जेपी हॉस्पिटल को गुब्बारे और फूलों से सजाया गया है। मुख्य गेट पर बुजुर्गों के लिए व्हीलचेयर के साथ वार्ड बॉय तैनात है। 

टीकाकरण में नागरिकों को कोविन 2.0 पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट बुक करने की सुविधा दी गई है। पोर्टल से हफ्तेभर आगे के लिए भी स्लॉट बुक किए जा सकेंगे। लेकिन यह ध्यान रखना होगा कि जिस दिन आपको वैक्सीन लगवानी है उससे एक दिन पहले दोपहर 12 बजे तक रजिस्ट्रेशन जरूर कराना होगा। 

इस सप्ताह की 1, 3 , 4 और 6 मार्च को वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना का टीका लगेगा। वैक्सीन लगवाने से 1 दिन पहले दोपहर12 बजे तक रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा।

कमेंट करें
XpIEO