अवैध उत्खनन करे रहे माफियाओं ने घेरा एसडीएम का वाहन

Mafias surrounded the vehicle and tried to kill the SDM of Sehora
अवैध उत्खनन करे रहे माफियाओं ने घेरा एसडीएम का वाहन
अवैध उत्खनन करे रहे माफियाओं ने घेरा एसडीएम का वाहन

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। अवैध उत्खनन करने वालों के हौसले इतने बुलंद हैं और सेटिंग इतनी तगड़ी है कि उन्हें प्रशानिक अधिकारियों का जरा भी खौफ नहीं है। पिछली रात कार्रवाई करने पहुंचे सिहोरा एसडीएम आशीष पांडे का वाहन अवैध उत्खनन करने वालों ने आगे-पीछे वाहन अड़ाकर घेर लिया और जान से मारने की कोशिश की, लेकिन एसडीएम के साहस के कारण माफिया को पीछे हटना पड़ा  । एसडीएम ने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने 10 वाहनों को जब्त किया है।

रात्रि एक बजे पहुंचे थे कार्रवाई करने-
जानकारी के मुताबिक सम्बंधित शासकीय भूमि पर लम्बे समय से मुरम का अवैध उत्खनन कर उसे बेचा जा रहा था। सिहोरा एसडीएम आशीष पांडे  रात्रि 1 बजे के लगभग अपनी टीम को लेकर गोसलपुर के पास चारनोटा क्षेत्र में चल रहे अवैध खनन को रोकने के लिए पहुंचे थे। एसडीएम को देखते ही अवैध उत्खनन माफिया ने उनके वाहन के आगे-पीछे अपने वाहन अड़ा दिए और दन पर हमला करने की कोशिश की थी।

लगातार देते रहे चेतावनी
माफिया द्वारा घेरे जाने के बाद एसडीएम पांडे बिना घबराए लगातार उन्हें चेतावनी देते रहे कि आप लोग बच नहीं पाएंगे। मौके पर पुलिस पहुंचने वाली है । इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी और पुलिस को देखते ही अवैध उत्खननकर्ता अपने-अपने वाहनों को छोड़कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने वाहनों की जब्ती बनायी और थाना लेकर आयी।

शिकायत पर कार्रवाई
बताया जाता है कि कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि शासकीय भूमि पर बिना किसी अनुमति के मुरम का अवैध खनन किया जा रहा है। सूचना पर एसडीएम, आरआई और पटवारी के साथ स्थल पर पहुंचे। एसडीएम को देखते ही डम्पर चालकों में हडक़म्प मच गया। मौके से डम्पर क्रक्रमांक एमपी 20 जी 8691 और एक बिना नंबर का डम्पर, जेसीबी क्रक्रमांक एमपी 20 डीए 1292 को मौके से जब्त किया। वाहनों को मझगवां थाने में खड़ा करवा दिया है। वाहन चालकों के खिलाफ अवैध उत्खनन और परिवहन का प्रकरण दर्ज कर नोटिस जारी किए गए हैं।

Created On :   26 Dec 2018 12:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story