comScore

Magnificent MP : पिछले तीन साल के मुकाबले, कमलनाथ सरकार में ज्यादा हुआ निवेश

Magnificent MP : पिछले तीन साल के मुकाबले, कमलनाथ सरकार में ज्यादा हुआ निवेश

डिजिटल डेस्क, इंदौर। मध्यप्रदेश सरकार औद्योगिक और रोजगार बढ़ाने के लिए काफी प्रयास कर रही है। इसके मद्देनजर सरकार 17-18 अक्टूबर को इंदौर में मैग्निफिसेंट एमपी (Magnificent MP) का आयोजन किया है। गुरुवार को मैग्निफिसेंट एमपी को लेकर मुख्य सचिव एस एसआर मोहंती ने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम की लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में कई बड़े उद्योगपति शामिल होंगे। मोहंती ने कहा, 'फूड प्रोसेसिंग सेक्टर, फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री, हेल्थ केयर सेक्टर, टेक्सटाइल सेक्टर, आईटी, इलेक्ट्रानिक, अर्बन डेवलपमेंट और सोलर प्रोजेक्टर पर विशेष फोकस होगा।'

मोहंती ने कहा,'मुख्यमंत्री कमलनाथ से 20 उद्योगपति कार्यक्रम के दौरान चर्चा करेंगे।' उन्होंने कहा कि वन स्टेट, वन रजिस्ट्रेशन पॉलिसी से निवेशकों को राज्य में व्यापार स्थापित करने में काफी सुविधा होगी। 223 औद्योगिक इकाइयों द्वारा 10 करोड़ से अधिक का निवेश किया जाएगा। हमारा लक्ष्य समिट में एमओयू साइन करना नहीं बल्कि हार्डकोर निवेश करना है। पिछले तीन साल में राज्य में 1.20 लाख करोड़ का निवेश हुआ। कमलनाथ सरकार बनने के बाद अबतक 31 हजार करोड़ से अधिक का व्यापार स्थापित हो गया है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश पांच राज्यों की सीमा से जुड़ा हुआ है। देश की आधी आबादी तक हमारी सीधी पहुंच है। ऐसे में यहां वेयर हाउसिंग और लॉजिस्टिक क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं। मोहंती ने कहा, पहले रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश करने के लिए 27 प्रकार के क्लीयरेंस लेने पड़ते थे। जिसे अब घटाकर पांच कर दिया है। 

मुख्य सचिव की प्रेस कॉन्फ्रेंस की खास बातें :

- सीएम कमलनाथ प्रदेश टूरिज्म को रोजगार उपलब्ध कराने वाले क्षेत्र के रूप में विकसित करने प्रतिबद्ध हैं। 
- जनवरी 2019 से अबतक 31 हजार करोड़ से अधिक का व्यापार स्थापित किया है।
- राज्य में रेयर अर्थ मिनरल्स में काफी संभावनाएं है। सीएम ने इसके लिए केंद्रीय एजेंसी से बात की है। 
- हमारे सरकारी की स्टार्टअप नीति अन्य राज्यों के मुकाबले लाभकारी और आसान है।
- प्रदेश सरकार स्टार्टअप को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने को तैयार है। 
- उद्योगपतियों की सहायता के लिए युवा अधिकारियों को नियुक्त किया। 
- राज्य में अबतक 276 फिल्में शूट हुई हैं। वेबसीरिज के लिए काफी संभावना है। 

कमेंट करें
XZEkV