comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

इंदौर में 'Magnificent MP' की शुरुआत, निवेशकों के लिए खुले द्वार

इंदौर में 'Magnificent MP' की शुरुआत, निवेशकों के लिए खुले द्वार

डिजिटल डेस्क,इंदौर। मैग्नीफिसेंट एमपी के कार्यक्रम की शुरुआत इंदौर में हो चुकी है। शहर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में इन्वेस्टर समिट का शुभारंभ किया गया। सीएम कमलनाथ ने कार्यक्रम में आए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा, आप सभी का देश के सबसे स्वच्छ शहर में स्वागत है। यह कोई मेला नहीं है, न ही सिर्फ एमओयू साइन करने के लिए रखा गया कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने के 10 महीने के अंदर हमने असंभव को संभव बनाया है।

सीएम ने कहा कि, हमारी सरकार ने इंदौर और भोपाल में मेट्रो का शुभारंभ किया। वहीं 20 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया। साथ ही राइट टू वॉटर की शुरुवात की है, ताकि सभी को पर्याप्त जल मिल सके। आज के युवाओं की सोच 20 से 30 साल पहले युवाओं से बहुत अलग है। 

कमलनाथ ने कहा कि मप्र देश का टाइगर कैपिटल है। राज्य को उद्योगों का हब बनाना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने निवेशकों से कहा, आप हमारे शहरों के साथ गांवों और कस्बों में जाए। नाथ ने कहा कि मप्र भारत इन्क्रेडिबल है, लेकिन मप्र क्रेडिबल है। 


मुकेश अंबानी ने दिया वीडियो संदेश

रियालंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी बोर्ड मीटिंग के चलते कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा,मैं मुंबई में मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिला था। मैं उनके विचारों से प्रभावित हुआ। हमनें यहां पिछले सालों में 20 हजार करोड़ का निवेश किया है। अंबानी ने कहा कि रियालंस प्रदेश में सबसे ज्यादा नौकरी देने वाला इंवेस्टर बनेगा। 


दिलीप संघवी :

सन फार्मा के चेयरमैन दिलीप संघवी ने कहा कि राज्य बच्चों की पढ़ाई के लिए बेहतर है। उन्होंने कहा, हमे 500 करोड़ का निवेश किया है। एक्सपोर्ट में प्रदर्शन के मामले में मध्यप्रदेश बेहतर है। हम देवास और मालनपुर में यूनिट का विस्तार करेंगे। 

संजीव पूरी :

आईटीसी के चेयरमैन संजीव पूरी ने समिट को फोकस इवेंट बताया। उन्होंने कहा कि फूड प्रोसेसिंग में मप्र हमारा सबसे बड़ा भागीदार है। यह साल हम यहां बड़ी खरीददारी करते हैं। पूरी ने कहा, गेंहू में सबसे अच्छा शरबती यहां है लेकिन उत्पादकता कम है। हम यहां सामुदायिक पानी संरचना बना रहे हैं। संजीव पूरी ने 700 करोड़ का निवेश करने की बात कही।
 

एम श्रीनिवासन :

इंडिया सीमेंट के एम श्रीनिवासन ने कहा कि मप्र ऐसा राज्य जहां कई तरह के लाभ है। यहां सभी तरह के संसाधन है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ बोलते कम है, लेकिन निर्णय तुरंत लेते हैं। हमारा ढाई मिलियन टन सीमेंट प्लांट खंडवा में है। आने वाले वक्त में इसकी क्षमता दोगुनी की जाएगी।  


रवि झुनझुनवाला :

एचईजी ने रवि झुनझुनवाला ने कहा, पूर्व सीएम अर्जुनसिंह ने हमें भोपाल में 30 किमी दूर जमीन उपलब्ध कराई थी। वहां हमने ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड का काम शुरू किया है। आज हमारा कारोबार दो हजार करोड़ तक पहुंच गया है। रवि ने बिजली समस्या का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि देश का पहला हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्लांट मप्र में है। झुनझुनवाला ने कहा कि बीते 10 महीनों से वह मुख्यमंत्री कमलनाथ के संपर्क में है। 

चंद्रजीत बनर्जी :

सीआईआई के निर्देशक चंद्रजीत बनर्जी ने कहा कि छिंदवाड़ा का स्किल सेंटर काफी बेहतरीन है। इससे हम देश नहीं बल्कि बाहर भी उदाहरण के तौर पर पेश कर सकते हैं। उन्होंने कहा हम जबलपुर और भोपाल में मॉडल करियर सेंटर खोलेंगे। इससे 40-50 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। 
 

कमेंट करें
V3G0g