भोपाल में आउटर पर घंटों रुकी रहती है महामना

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
छतरपुर भोपाल में आउटर पर घंटों रुकी रहती है महामना


डिजिटल डेस्क छतरपुर।  पहले रेलवे स्टेशन पर लंबे समय तक इंतजार और फिर आधी रात के बाद महामना सुपरफास्ट ट्रेन भोपाल पहुंचने से रेलयात्रियों को असुविधा हो रही है। शुक्रवार 14 अक्टूबर की रात ट्रेन निर्धारित समय रात 11 बजे से करीब 3 घंटे देरी से रात दो बजे ट्रेन भोपाल पहुंची। इंदौर जाने वाली अंबेडकरनगर एक्सप्रेस ट्रेन का भी यही हाल है। महामना कहने को ताे सुपरफास्ट ट्रेन है, लेकिन भोपाल के आउटर में इसे घंटों बाहर खड़ा रखा जाता है। भोपाल की ओर जाने वाली महामना सुपरफास्ट ट्रेन का छतरपुर स्टेशन पर आने का समय 4:57 बजे निर्धारित किया है, लेकिन ट्रेन कभी भी तय समय पर नहीं आती है।

 

इसकी बड़ी वजह जगह-जगह चेन पुलिंग है, लेकिन उससे बड़ी समस्या इस ट्रेन के भोपाल पहुंचने के बाद घंटों आउटर पर खड़ा रखा जाना है। शुक्रवार को ट्रेन दो घंटे विलंब से रात 2 बजे बजे भोपाल पहुंची। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन में मौजूद रेलवे के कर्मचारियों ने कंट्रोल रूम से पता किया तो स्टेशन पर कई प्लेटफॉर्म खाली थे, फिर ट्रेन स्टेशन से एक किमी दूर खड़ी रखी गई।
^खजुराहो से आ रही ट्रेनों में चेन पुलिंग की समस्या है। ऐसा न करने के लिए रेलवे यात्रियों से अपील करता है। आरपीएफ की तैनाती की गई है। भोपाल में ट्रेन को आउटर पर खड़ा रखे जाने की जानकारी नहीं है। रेलवे यात्रियों की सहूलियत को लेकर तत्पर रहता है।

 

बीती रात भोपाल में आउटर पर ढाई घंटे खड़ी रही ट्रेन
शुक्रवार की रात भोपाल जंक्शन पर आउटर के बाहर लगभग ढाई घंटे तक ट्रेन रुकी रही। यात्री 139 पर शिकायत करते रहे, ट्वीट करते रहे, लेकिन भोपाल रेलवे कंट्रोल रूम को फर्क नहीं पड़ा। कमोवेश रोजाना भोपाल में आउटर पर ट्रेन को काफी देर तक रोका रखा जाता है। उधर रेल सूत्रों के अनुसार बागेश्वर धाम से ट्रेन में चढ़ने वाले यात्रियों द्वारा चेन पुलिंग कर बार-बार ट्रेन को रोका जाता है। खजुराहो से निर्धारित समय पर चलने के बावजूद ट्रेन लेट होने की मुख्य वजह चेन पुलिंग है। इसलिए निर्धारित समय पर ट्रेन ललितपुर नहीं पहुंचती है। इसके आगे झांसी-भोपाल मुख्य लाइन पर लंबी दूरी की ट्रेनों की क्रॉसिंग के लिए लेट हो चुकी ट्रेन को जगह-जगह रोक दिया जाता है।

Created On :   17 Oct 2022 1:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story