महाराष्ट्र: 314 करोड़ के जीएसटी घोटाले में व्यापारी गिरफ्तार

Maharashtra: Businessman arrested in 314 crore GST scam
महाराष्ट्र: 314 करोड़ के जीएसटी घोटाले में व्यापारी गिरफ्तार
महाराष्ट्र: 314 करोड़ के जीएसटी घोटाले में व्यापारी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर विभाग (जीएसटी) ने 314 करोड़ रुपए के जीएसटी घोटाले को लेकर अंधेरी के एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी पर अवैध रुप से इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ उठाने का आरोप है। जिससे सरकारी खजाने को नुकसान हुआ है। गिरफ्तार आरोपी का नाम डीएस मेहता (64) बताया गया है। मेहता ट्वीन स्टार इंडस्ट्री लिमिटेड के निदेशक है।

इसके अलावा आरोपी कई कंपनियों के प्रबंध निदेशक भी है। जीएसटी विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ने फर्जी इनवाइस के जरिए अवैध रुप से इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ उठाया है। बोगस इनवाइस के माध्यम से इनपुट टैक्स क्रेडिट फायदा अन्य कंपनियों को भी पहुंचाया है। इस मामले में कुल 314 करोड़ रुपए के घोटाले के संकेत मिल रहे हैं।

इनपुट टैक्स क्रेडिट करदाताओं को खरीद पर भुगतान किए गए कर के आधार पर क्रेडिट क्लेम करने का विकल्प देता है। लेकिन फर्जी इनवाइस के आधार पर इनपुट टैक्स क्रेडिट हासिल करना संज्ञेय अपराध है। जीएसटी के अधिकारी इस मामले मे अन्य संदिग्ध लोगों की भूमिका की जांच कर रहे हैं। वहीं मामले से जुड़े आरोपी के वकील रवि हिरानी का कहना है कि मेरे मुवक्किल जांच पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं। उनका इस मामले से कोई संबंध नहीं है।

 

Created On :   21 Jan 2021 9:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story