दैनिक भास्कर हिंदी: काम किया इसलिए जनता का भरोसा भाजपा पर- फडणवीस

November 26th, 2018

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/सौंसर। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोधीखेड़ा में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पंद्रह वर्ष से जनता का विश्वास भाजपा व प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर इसलिए है कि जमीनी स्तर पर विकास हुआ और योजनाओं का लाभ जरुरतमंदों को मिला। इस बार भी जनता मन बना चुकी है कि भाजपा को बहुमत से प्रदेश में फिर एक बार सत्ता में लाना है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने सिंचाई का रकबा बढ़ाने से लेकर फसल के भाव दिलाने में योजनाओं का इस तरह संचालन किया है कि किसानों को अब कर्ज माफी की जरूरत ही नहीं है। कांग्रेस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह खुद को किसानों का हितैषी बताती है जबकि केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब स्वामीनाथन रिपोर्ट को फाइलों में दबाकर रख दिया था। केंद्र में मोदी सरकार आते ही स्वामीनाथन रिपोर्ट की सिफारिशें लागू की।

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर श्री फडणवीस ने कहा कि इस में बुनकरों के संबंध में एक भी बात नहीं रखी गई है। जबकि मोदी सरकार ने बुनकरों के लिए विविध योजनाएं शुरु की, प्रदेश की शिवराज सरकार ने भी इस पर काम किया। कांग्रेस 50 वर्ष तक गरीबी हटाओ का सिर्फ नारा भर देते आई है, जबकि मोदी सरकार ने साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना के अलावा गरीबों को बैंक से जोड़ा। सभा को महाराष्ट्र के मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, रामटेक विधायक मल्लिकार्जुन रेड्डी, भाजपा प्रत्याशी नानाभाऊ माहोड़ ने भी संबोधित किया।

कह रहे हैं घर के सामने ताजमहल बना दूंगा
सभा में कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए श्री फडणवीस ने कहा कि  इन्होंने जो घोषणा पत्र बनाया वह एक छलावा है जैसे कि हम किसी से यह कहें कि तेरे घर के सामने ताजमहल बना दूंगा। इनके घोषणा पत्र में जो लिखा है उसे पूरा करने में 15 वर्ष का बजट एक साथ भी दे दिया जाए तो भी वह पूरा नहीं होगा। कांग्रेसियों को पता है कि प्रदेश में सरकार बनना नहीं है, इसलिए इतनी घोषणा कर दो कि जनता भ्रम में रहे।