दैनिक भास्कर हिंदी: धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को करेंगे एकजुट, वंचित आघाडी को साथ लाने की कोशिश : थोरात

July 15th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोरात ने कहा कि भाजपा और शिवसेना की शक्ति का मुकाबला करने के लिए धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को एकजुट किया जाएगा। रविवार को थोरात ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए वंचित बहुजन आघाडी को महागठबंधन में शामिल करने के लिए इमानदारी से कोशिश की जाएगी।

उन्होंने कहा कि मनसे को महागठबंधन का हिस्सा बनाने के बारे में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के स्तर पर फैसला होगा, लेकिन मेरी व्यक्तिगत राय यह है कि जिन दलों की कांग्रेस को मदद होने वाली है उन सभी को साथ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना को सत्ता से दूर करना हमारा लक्ष्य है। इसलिए समान विचारधारा वालों दलों को एकसाथ लाया जाएगा।

थोरात ने कहा कि भाजपा जिस तरीके से कर्नाटक और गोवा में राजनीति कर रही है। यह लोकतंत्र में शोभा नहीं देता है। विधायकों को तोड़ने का काम किया जा रहा है, लेकिन महाराष्ट्र में इस तरीके की स्थिति नहीं आएगी। थोरात ने कहा कि कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस से कोई मतभेद नहीं है। यदि कोई मुद्दा होगा तो उसको चर्चा के जरिए दूर किया जाएगा।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष थोरात ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए 3 महीने का समय बचा है। कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना है।  इसलिए प्रदेश कांग्रेस के लिए पांच कार्याध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। कांग्रेस के नए पांच कार्याध्यक्ष अपने विभागों में ज्यादा ध्यान देंगे।