अहमदनगर सिविल अस्पताल में आग लगने से मरने वालों की संख्या 10, अन्य 7 घायल

Maharashtra: Death toll in hospital fire rises to 10
अहमदनगर सिविल अस्पताल में आग लगने से मरने वालों की संख्या 10, अन्य 7 घायल
महाराष्ट्र अहमदनगर सिविल अस्पताल में आग लगने से मरने वालों की संख्या 10, अन्य 7 घायल
हाईलाइट
  • आईसीयू वार्ड में इलाज करा रहे 17 मरीजों में से 10 की मौत

डिजिटल डेस्क, अहमदनगर। यहां शनिवार को अहमदनगर सिविल अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में भीषण आग लगने से 10 मरीजों की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जिला कलेक्टर डॉ राजेंद्र बी भोसले ने मीडियाकर्मियों को बताया, आज सुबह करीब 10 बजे आग लग गई। आईसीयू वार्ड में इलाज करा रहे 17 मरीजों में से 10 की मौत हो गई और बाकी घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि पीड़ितों के शवों को उनकी मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और उसके बाद आगे की प्रक्रिया का पालन किया जाएगा। अहमदनगर पुलिस नियंत्रण के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां भेजी गई, जिस पर दोपहर करीब एक बजे काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों और बचाव दल की मदद से अस्पताल के अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर कई मरीजों को पड़ोसी वाडरें से स्थानांतरित करने में कामयाबी हासिल की।

Pune Live Updates 6 November 2021: Pune Air Quality Today Latest Update  Live, Pune Coronavirus Update Today Live, Pune COVID-19 Vaccination  Updates, Pune Weather Updates

घटना के समय, आईसीयू में कम से कम 17 मरीजों का इलाज चल रहा था और चिंतित परिजन अपने प्रियजनों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। भीषण आग पर काबू पाने के बाद जैसे ही अभियान चलाया गया, प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पूरा आईसीयू जले हुए मलबे के ढेर में नजर आया। हालांकि आग का मुख्य कारण स्पष्ट नहीं है। प्रारंभिक जांच एक संदिग्ध शॉर्ट-सर्किट की ओर इशारा करती है। अहमदनगर के संरक्षक मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा कि त्रासदी की जांच के आदेश दिए गए हैं और चेतावनी दी है कि चूक के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस, जिला और दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव एवं राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Nov 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story