दैनिक भास्कर हिंदी: आज ED के सामने पेश नहीं होंगे अनिल देशमुख, वकील पहुंचे प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर

June 26th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है। देशमुख को आज सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन देशमुख आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। दरअसल, देशमुख के वकील ईडी दफ्तर पहुंचे और उन्होंने कहा कि अनिल देशमुख किसी और दिन पेश होना चाहते हैं। आपको बता दें कि, देशमुख को समन 100 करोड़ रुपए की रिश्वत के आरोपों के सिलसिले में भेजा गया है।

उनके वकील ने कहा कि, देशमुख सर आज पूछताछ के लिए नहीं आएंगे क्योंकि ईडी को केस के बारे में जो जानकारी चाहिए थी वो डॉक्यूमेंट हमें अभी तक नहीं दी गई है, इसके लिए हमने उन्हें एक पत्र लिखा है और डॉक्यूमेंट देने की मांग की ताकि हम उसके हिसाब से लिखित जानकारी जमा कर सकें।

बता दें कि, बीती रात ही देशमुख के पर्सनल असिस्टेंट संजीव पलांडे और कुंदन शिंदे को भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। 100 करोड़ की वसूली के मामले में इनसे पूछताछ की जा रही थी।

यह कार्रवाई ईडी द्वारा देशमुख के अलावा उनके सहयोगियों के नागपुर और मुंबई आवासों पर छापेमारी करने के एक दिन बाद हुई, जिसका सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने विरोध किया।

इससे पहले 24 अप्रैल को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने देशमुख के खिलाफ कई शहरों में 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी। 71 वर्षीय नेता को उनके परिसरों की तलाशी के दौरान उनके घर पर कई घंटों तक हिरासत में रखा गया था। 

बता दें कि अपने ऊपर लगे आरोपों और बॉम्बे हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद, देशमुख ने 5 अप्रैल को महाराष्ट्र के गृह मंत्री का पद छोड़ दिया।