दैनिक भास्कर हिंदी: सातवां वेतनमान : वित्त मंत्री मुनगंटीवार से बैठक में नहीं बनी बात, जारी रहेगी कर्मचारियों की हड़ताल 

August 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर प्रदेश सरकार के सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल गुरुवार को भी जारी रहेगी। राज्य सरकारी कर्मचारी मध्यवर्ती संगठन के हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को प्रदेश के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने हड़ताल कर्मियों के साथ बैठक की। लेकिन मुनगंटीवार द्वारा बुलाई गई बैठक में बात नहीं बन पाई। इस कारण सरकारी कर्मचारी संगठन ने हड़ताल जारी रखने का फैसला किया है। सरकारी कर्मचारियों के हड़ताल के दूसरे दिन मंत्रालय में करीब 77.34 प्रतिशत अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति रही। जबकि राज्य के सरकारी कार्यालयों में 58 प्रतिशत अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

सरकारी कर्मचारी मध्यवर्ती संगठन के अध्यक्ष विश्वास काटकर ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा, 'हमें मुनगंटीवार ने बैठक के लिए बुलाया था। लेकिन उन्होंने सातवें वेतन आयोग के निधि के प्रावधान को लेकर कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया। मुनगंटीवार ने हम लोगों को राज्य के मुख्य सचिव डी के जैन से मुलाकात करने को कहा। फिर हमने जैन के साथ बैठक की। लेकिन जैन ने कहा कि मुझे निधि के प्रावधान के संबंध में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के चर्चा करनी पड़ेगी। बैठक में ठोस नतीजा नहीं निकलने के कारण हम लोगों ने हड़ताल जारी रखने का फैसला किया है।

दूसरी ओर राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय में राजस्व विभाग में 75 प्रतिशत, जलापूर्ति व स्वछता विभाग में 90.16 प्रतिशत, चिकित्सा शिक्षा विभाग में 97.98 प्रतिशत अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति रही। जबकि अदिवासी विकास और स्कूली शिक्षा विभाग में शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई। हड़ताल के दूसरे दिन नागपुर विभाग में लगभग 58.50 प्रतिशत, अमरावती विभाग में 56.22 प्रतिशत, मराठावाड़ा में 56.03 प्रतिशत, नाशिक विभाग में 60.95 प्रतिशत, कोंकण विभाग में 52.95 प्रतिशत अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति रही।