पहल: आंखों के इलाज के लिए महाराष्ट्र में खुलेंगे 30 अस्पताल,100 क्लिनिक

October 9th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई । उपराजधानी नागपुर, औरंगाबाद सहित महाराष्ट्र में 100 जगहों पर आंखों का अस्पताल खोला जाएगा। पद्म प्रो. डॉ. एस. नटराजन द्वारा शुरू किए गए आदित्य ज्योत हॉस्पिटल का ‘डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स’ के साथ विलय हो गया है। डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल ने राज्यभर में आंख अस्पताल खोलने की योजना बनाई है।

डॉ. अग्रवाल आई हॉस्पिटल की शुरुआत,1957 में प्रो. अमर अग्रवाल ने की थी। डॉ. अग्रवाल आई हॉस्पिटल्स का भारत और अफ्रीका में फैला100 अस्पतालों का नेटवर्क है। 11 देशों और भारत के 10 से अधिक राज्यों में इस समूह की मौजूदगी है। उनके पास 400 से अधिक ऑप्थाल्मोलॉजिस्ट (नेत्र रोग विशेषज्ञ) और 4000 कर्मचारियों की मजबूत टीम है। डा अमर अग्रवाल नेबताया कि अब तक अस्पताल द्वारा 12 मिलियन से अधिक मरीजों का इलाज किया है। उन्होंने बताया कि हमारी चेन के साथ आदित्य ज्योत हॉस्पिटल का विलय महाराष्ट्र के लिए सिर्फ एक शुरुआत है। अगले 3 सालों में राज्य में 20 आई हॉस्पिटल और 100 से अधिक आउटरीच क्लीनिक्स खोलने के लिए हमारी योजना है। महाराष्ट्र में 3000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने की हमारी योजना है।

हाल ही में नासिक के एक नामी आई हॉस्पिटल के साथ पार्टनरशिप के बाद, अब हमारा लक्ष्य कोल्हापुर, नागपुर, सोलापुर, पुणे, औरंगाबाद और जलगांव जैसे शहरों में अपने फुटप्रिंट का विस्तार करना है ताकि महाराष्ट्र के लोगों को क्वालिटी आई केयर मुहैया कराई जा सके। अगले तीन सालों में 500 आउटरीच सेंटर्स के साथ-साथ पूरे भारत में अपने फुटप्रिंट को 200 अस्पतालों तक बढ़ाने के लिए 1000 करोड़ रुपये निवेश करने की हमारी योजना है। आदित्य ज्योत हॉस्पिटल, मुंबई के चेयरमैनडॉ. एस. नटराजन ने कहा कि आधिकारिक तौर पर जाने-माने डॉ अग्रवाल आई हॉस्पिटल्स की चेन का हिस्सा बनकर हमें गर्व महसूस हो रहा