किसी और के नाम पर कर्ज लेकर खरीददारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

Maharashtra : two accused arrested in taking loan on others name
किसी और के नाम पर कर्ज लेकर खरीददारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़
किसी और के नाम पर कर्ज लेकर खरीददारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फर्जी कागजात के सहारे किसी और के नाम पर फाइनेंस कंपनी से कर्ज लेकर मंहगी चीजों की खरीदारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए डोंगरी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब बिना कर्ज लिए एक शख्स को फाइनेंस कंपनी का नोटिस आ गया। वह पूछताछ करने पहुंचा तो पता चला कि उसके नाम पर कई बार कर्ज लिया जा चुका है।

मामले में महबूब खान नाम के व्यवसायी ने शिकायत दर्ज कराई है। महबूब ने बताया कि कुछ दिनों पहले उन्हें हिंदुजा लेलैंड फाइनेंस कंपनी से कर्ज की किश्त भरने के लिए नोटिस आया था। यह देखकर वे हैरान हो गए क्योंकि उन्होंने कोई कर्ज नहीं लिया था। खान कंपनी के विक्रोली स्थितक ऑफिस पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि साल 2012 से उनके नाम पर कई बार कर्ज लिए गए। आरोपियों ने उनके नाम और पते का इस्तेमाल करते हुए आधारकार्ड, पैनकार्ड और राशनकार्ड भी बनाया था लेकिन उसमें तस्वीर किसी और की थी। फाइनेंस कंपनी से कुछ दिनों पहले ही गाड़ी खरीदने के नाम पर छह लाख रुपए का कर्ज लिया गया था। इसके बाद खान ने डोंगरी पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई। जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि मामले में कंपनी के ही दो कर्मचारियों अखिलेश गुप्ता और दीपक दांगट की मिली भगत है जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में धीरेंद्र सिंह नाम के एक और आरोपी को पुलिस तलाश रही है। पुलिस को शक है कि आरोपियों ने दूसरे लोगों के साथ भी इसी तरह की ठगी की होगी। मामले की छानबीन जारी है।

राजभवन के संदेशवाहक की गाड़ी चुराने वाला गिरफ्तार

राजभवन के संदेश वाहक की दुपहिया चुराने वाले एक आरोपी को एमआरए मार्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम सनुजा कुमार पाढी (26) है। आरोपी चुराई गई दुपहिया कुर्ला इलाके में बेचने की तैयारी में था इससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया। दरअसल राजभवन में संदेश वाहक के तौर पर तैनात सुरेश मोरे 21 दिसंबर को गाड़ी की सर्विसिंग के लिए गए थे। उन्होंने बेलार्ड पीयर इलाके में स्थित एक गैरेज के पास फुटपाथ पर खड़ी की और जल्दबाजी में चाबी निकालना भूल गए। बाद में गैरेज मालिक ने उन्हें फोन कर बताया कि गाड़ी वहां नहीं है। इसके बाद एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई। पकड़ा गया आरोपी एक होटल में वेटर का काम करता है, उसने पूछताछ के दौरान बताया कि पैसों की जरूरत के चलते उसने चोरी की थी।

Created On :   2 Jan 2019 6:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story