comScore

मुख्यमंत्री के नागपुर आगमन पर शक्ति प्रदर्शन करेगी महाविकास आघाड़ी

मुख्यमंत्री के नागपुर आगमन पर शक्ति प्रदर्शन करेगी महाविकास आघाड़ी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विधानमंडल के शीतकालीन अधिवेशन के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 15 दिसंबर को नागपुर पहुंचेंगे। 16 दिसंबर को अधिवेशन की शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री बनने के बाद ठाकरे पहली बार नागपुर पहुंच रहे हैं। उनके इस आगमन का यादगार बनाने की तैयारी महाविकास आघाड़ी ने की है। महाविकास आघाड़ी में शामिल शिवसेना , कांग्रेस व राकांपा के नेताओं ने शुक्रवार को बैठक में निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ठाकरे के स्वागत के बहाने महाविकास आघाड़ी शक्ति प्रदर्शन करेगी। मुख्य स्वागत कार्यकर्ता डॉ बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल के सामनेे होगा। उसके बाद मुख्यमंत्री के सरकारी आवास रामगिरी तक जगह जगह पर स्वागत किया जाएगा। जिले में जिला परिषद चुनाव की तैयारी भी चल रही है। 18 दिसंबर से जिला परिषद के लिए उम्मीदवार नामांकन दर्ज कराएंगे।

महाविकास आघाड़ी के नेताओं ने चर्चा में में कहा है कि इस बार भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए शहर व जिले से कार्यकर्ता पहुंचेंगे। जिले में विधानसभा की 12 सीटें हैं। इनमें से 4 कांग्रेस, 1 राकांपा व 1 शिवसेना के पास है।

स्वागत तैयारी की नियोजन बैठक में रामटेक के शिवसेना सांसद कृपाल तुमाने, पूर्व सांसद प्रकाश जाधव, कांग्रेस के पूर्व मंत्री सतीश चतुर्वेदी, पूर्व सांसद गेव आवारी, राकांपा के पूर्व मंत्री रमेश बंग, विधायक अनिल देशमुख, राकांपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण कुंटे पाटील, शहर अध्यक्ष अनिल अहिरकर, ग्रामीण के अध्यक्ष बाबा गुजर, शिवसेना केे जिला अध्यक्ष राजू हरणे, राकांपा अल्पसंख्यक सेल के राष्टीय अध्यक्ष शब्बीर विद्रोही, सुरेश गुडधे, महादेव फुके, दीपक कापसे, अविनाश गोतमारे, रमण पैगवार शामिल थे।

उल्लेखनीय है महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा-शिवसेना का गठबंधन टूटने व कांग्रेस,एनसीपी और शिवसेना की युति होने के बाद उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने हैं। उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने तक राजनीतिक उठापटक व विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप भाजपा पर लगे। सत्ताधारी तीनों दल एकजुट होकर राज्य के विकास में योगदान देने के लिए आगे आए हैं।

कमेंट करें
kYgrf