दैनिक भास्कर हिंदी: लंबा-चौड़ा बिजली बिल भेज अपना बैनिफिट देख रहा महावितरण

June 24th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। तीन महीने का एक साथ बिजली बिल आने से चिंता में डूबे उपभोक्ताओं के लिए एक और बुरी खबर है। 1 अप्रैल से लागू नए टैरिफ के हिसाब से बिजली का बिल वसूला जाएगा। इसका सबसे ज्यादा असर उन उपभोक्ताओं पर पड़ेगा, जिनके यहां बिजली की खपत ज्यादा है। इस बीच, बिजली बिल को लेकर लोगों में भारी रोष देखा जा रहा है, जबकि महावितरण का दावा है कि, हर उपभोक्ता को ‘स्लैब बेनिफिट’ दिया जा रहा है।

जिनकी रीडिंग सबमिट नहीं हुई, वे भी हुए शिकार
महावितरण ने एक एप जारी कर उस पर मीटर की रीडिंग सबमिट करने का आह्वान किया था। कई ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने कोशिश तो की, लेकिन एप पर बिल सबमिट नहीं हो सके। जब उपभोक्ता ने बिल पर दिए नंबर पर फोन लगाकर मदद मांगी, तो एक दबाआे, 2 दबाआे की सूचना मिलती रही। संबंधित व्यक्ति से बात नहीं होने से कई उपभोक्ता थक-हारकर फोन काट दिया। हेल्पलाइन नंबर पर प्रतिसाद नहीं मिलनेे की अनेक उपभोक्ताआें की शिकायतें हैं।

 स्लैब बेनिफिट सभी उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है
नया टैरिफ 1 अप्रैल से प्रभावी भले ही एक साथ तीन महीने का बिल भेजा जा रहा है, लेकिन दो महीने तक जो एवरेज बिल भरा गया, उसे कुल बिल से कम किया गया है। स्लैब बेनिफिट सभी उपभोक्ताआें को दिया जा रहा है। 100 तक व 300 यूनिट तक स्लैब का लाभ सभी को दिया जा रहा है। एमईआरसी ने नया टैरिफ लागू किया है आैर 1 अप्रैल से वह प्रभावी हो गया है। बिल काफी मात्रा में छापे थे, इसलिए हो सकता है यह नया टैरिफ उस पर न हो। नए टैरिफ के अनुसार बिजली के दाम बढ़ गए हैं। -अजित इगतपुरीकर, जनसंपर्क अधिकारी, महावितरण नागपुर
 

खबरें और भी हैं...