झूठे आरोप लगाने को हिंदुत्व नहीं नामर्दी कहते हैं: उद्धव ठाकरे

Making false allegations is called Naamardi not Hindutva: Uddhav Thackeray
झूठे आरोप लगाने को हिंदुत्व नहीं नामर्दी कहते हैं: उद्धव ठाकरे
भाजपा पर बोला हमला झूठे आरोप लगाने को हिंदुत्व नहीं नामर्दी कहते हैं: उद्धव ठाकरे

डिजिटल डेस्क,मुंबई। शिवसेना के मंत्रियों, सांसदों और नेताओं के खिलाफ जारी भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के बीच शिवसेना पक्ष प्रमुख तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी के परिवार पर व्यक्तिगत, पत्नी और बच्चों पर भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाने को हिदुत्व नहीं बल्कि नामर्दी कहते हैं। शिवसैनिक भाजपा की पालकी नहीं ढोह रहा है इसलिए वे भ्रष्टाचारी हो गए क्या? महाराष्ट्र को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

शिवसेना की दशहरा रैली कोरोना संकट के चलते शिवाजी पार्क के बदले सायन के षणमुखानंदसभागार में आयोजित हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि खुद में हिम्मत और ताकत है तो सीधे टकराइए। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग (आईटी) के जरिए धमकी न दे। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने संसद में कहा है कि हिंदुत्व को कोई खतरा नहीं है। लेकिन अब सही मायनों में हिंदुत्व खतरे में है। ये जो नए हिंदू पैदा हुए हैं उनसे हिंदुत्व को खतरा है। उद्धव ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री हूं। हिदुत्ववादी हूं। लेकिन मुख्यमंत्री के रूप में सभी से समान न्याय करता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवसेना के लिए हिंदुत्व मतलब राष्ट्रीयता है। मेरा देश ही मेरा धर्म है। यही हमारा हिंदुत्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कहते हैं कि देश में सभी लोगों के पूर्वज एक ही थे। यदि यह स्वीकार तो विपक्ष के पूर्वज दूसरे ग्रह से आए थे क्या? लखीमपुर खीरी मेंजिन किसानों को मारा गया उनके पूर्वज दूसरे ग्रह से आए थे क्या? यह जो हो रहा है कि वह मोहनजी को स्वीकार है क्या?मुख्यमंत्री ने कहा कि भागवत कहते हैं कि सत्ता के लिए युद्ध नहीं बल्कि वैचारिक लड़ाई लड़नी है। लेकिन भाजपा हर जगह की सत्ता काबिज करने की कोशिश चल रही है।

सत्ता का नशा मदाक पदार्थों की तरह है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीर सावकर की वीर सावरकर के दया याचिका के बारे में टिप्पणी की थी। लेकिन उन्हें विवादित टिप्पणी करने की जरूरत क्या थी। हमारी सावकर और महात्मा गांधी का नाम लेने की औकात तो है क्या?मुख्यमंत्री ने कहा कि दिन प्रतिदिन के कामों में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप को लेकर देश के सभी राज्यों को मिलकर कुछ ठोस भूमिका लेनी पड़ेगी।

फडणवीस पर निशाना
मुख्यमंत्री ने विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस पर करारा हमला बोला।उन्होंने फडणवीस का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोगों ने कहा था कि मैं दोबारा आऊंगा। अब वे कह रहे हैं कि मैं गया नहीं हूं। लेकिन मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं  कि मुझे कभी महसूस न होने दे कि मैं मुख्यमंत्री हूं। राज्य की जनता को भी ऐसा महसूस नहीं होना चाहिए। जनता को लगना चाहिए कि मैं उनके परिवार का सदस्य या भाई हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे मन में हमेशा नम्र भावना रहता है। मेरे माता-पिता ने सिखाया है कि सत्ता आती और जाती रहती है लेकिन मन में अंहकार नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवसेना और आरएसएस का हिंदुत्व पर विचार एक ही है। इसलिए शिवसेना का भाजपा के साथ गठबंधन था। जिन्हें लगता है कि वे अभी भी मुख्यमंत्री हैं। अगर वे शिवसेना को दिए गए वचन को तोड़ते नहीं तो फडणवीस आज नहीं तो कल मुख्यमंत्री थे। लेकिन मुख्यमंत्री पद फडणवीस के नसीब में नहीं था।

इसलिए उन्होंने वादा तोड़ दिया।
उद्धव ने कहा कि मैंने केवल शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे को दिए गए वचन के कारण मैंने मुख्यमंत्री पद को स्वीकार किया। हालांकि उनका दिया गया वचन अभी पूरा नहीं हुआ है। मैंने उनसे कहा था कि मैं शिवसैनिक को मुख्यमंत्री बनाऊंगा। मैं उनसे किए गए वादे को एक दिन पूरा करूंगा। उद्धव ने कहा कि भाजपा यदि दिए गए वचन का पालन करती और कोई शिवसैनिक मुख्यमंत्री बनता तो मैं संभवतः राजनीतिक जीवन से किनारे हो गया होता। क्योंकि यह मेरा क्षेत्र नहीं है। मैं केवल पुत्र के कर्तव्य का पालन कर रहा हूं। लेकिन अब मुख्यमंत्री बना हूं तो मैं निश्चित कह रहा हूं कि जिम्मेदारी मजबूती से निभाऊंगा। मैं  यह नहीं कहूंगा कि मैं फकीर हूं, झोला उठाकर चला जाऊंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार गिराने की कई कोशिश विफल हो चुकी है। मैं तो कहता हूं कि हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाएं।

पाटील को भाजपा का ब्रांड एम्बेसडर होना चाहिए
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस से भाजपा में प्रवेश करने वाले पूर्व हर्षवर्धन पाटील के उस बयान पर निशाना साधा। जिसमें उन्होंने कहा था कि मुझे भाजपा में शामिल होना पड़ा लेकिन मुझे अच्छी नींद आती है। मेरे खिलाफ कोई जांच नहीं चल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पाटील को भाजपा का ब्रांड एम्बेसडर होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे टीवी का विज्ञापन याद आ रहा है। जिसमें पहले तो मुझे नींद की गोली खाने के बाद भी नींद नहीं आती थी। दरवाजे पर खटखटाहट होती थी रोंगटे खड़े हो जाते थे। फिर किसी ने कहा कि तुम भाजपा में शामिल हो जाए। अब भाजपा में शामिल होने के बाद मैं कुंभकरण के जैसे नींद ले सकता हूं। दरवाजे पर खटखटाने के बाद भी नहीं उठता।  

मुंबई मनपा की उपलब्धियों को गिनाया
शिवसेना ने दशहरा रैली में मुंबई मनपा की ओर से महानगर में किए गए कामों की उपलब्धियों को वीडियो के जरिए गिनाया। मुंबई मनपा का अगले साल फरवरी में होने वाले चुनाव के मद्देनजर शिवसेना ने विकास कार्यों का वीडियो तैयार था। जिसके जरिए शिवसेना ने मुंबई मनपा के पिछले चुनाव में किए गए आश्वासन को पूरा कर दिया गया है।

मंच पर नजर नहीं आए रामदास कदम
शिवसेना के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री रामदास कदम दशहरा रैली के मंच पर नजर नहीं आए। पिछले दिनों कदम पर शिवसेना के पर्यावरण मंत्री अनिल परब के खिलाफ आरटीआई कार्यकर्ता प्रसाद कर्वे के लिए जरिए भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया को दस्तावेज उपलब्ध कराने का आरोप लगा था।

 

 

 

Created On :   16 Oct 2021 10:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story